बडी खबर। CM योगी ने फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' को प्रदेश में किया टैक्स फ्री : द कश्मीर फाइल्स' ने कितने करोड़ का बिजनेस किया है, स्क्रीन संख्या 600 से बढ़ाकर 2000 कर दी गई : फिल्म का प्रोमशन ना करने पर कपिल शर्मा के कॉमेडी शो को फैंस गुस्साए, बायकॉट करने की मांग की है - पढ़िए पूरी खबर

 

Written By : Editorial Team, Editorial Cheif (Namrata Sharma), Beuro Cheif (Lalit Chaudhary)

कश्मीरी पंडितों पर बनी इस फिल्म को क्रिटिक्स और ऑडियंस, दोनों से ही पॉजिटिव रिव्यूज मिल रहे हैं। विवेक रंजन अग्निहोत्री के डायरेक्शन में बनी इस फिल्म में अनुपम खेर के अलावा मिथुन चक्रवर्ती, पल्लवी जोशी, प्रकाश बेलावड़ी, दर्शन कुमार, भाषा सुंबली, पुनीत इस्सर जैसे एक्टर्स भी लीड रोल में नजर आ रहे हैं।

'द कश्मीर फाइल्स' के प्रोड्यूसर और डायरेक्टर अभिषेक अग्रवाल और विवेक अग्निहोत्री ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। इस दौरान की तस्वीरें सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है। अभिषेक अग्रवाल ने अपने ट्विटर पर तस्वीरें शेयर करते हुए इस बात की जानकारी दी कि पीएम मोदी ने इस फिल्म को बनानेके लिए काफी सराहना की है।

 _______________________________________________

CM योगी ने फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' को प्रदेश में किया टैक्स फ्री, स्वतंत्र देव सिंह ने जताया आभार...

फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' को यूपी में टैक्स फ्री कर दिया गया है। यह कार्यवाहक सीएम योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर किया गया। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने इसके लिए सीएम का आभार जताया है। इससे पहले गुजरात, मध्य प्रदेश, हरियाणा, कर्नाटक, गोवा और त्रिपुरा में यह फिल्म टैक्स फ्री हो चुकी है। इस फिल्म में कश्मीरी पंडितों के साथ हुए अन्याय को दर्शाया गया है।

यह है टैक्स फ्री का मतलब

जब आप किसी थिएटर का टिकट खरीदते हैं तो उसके दो हिस्से होते हैं। पहला बेस प्राइज और दूसरा हिस्सा जो टिकट पर लगता है वह होता है। बेस प्राइज फिल्म का बजट तय करता है। इस टिकट पर जो भी टैक्स लगता है उसे केंद्र और राज्य सरकार के बीच GST और सेंट्रल GST के रूप में बांट दिया जाता है। जब कोई राज्य सरकार टैक्स फ्री करती है तो वह अपने हिस्से का GST माफ कर देती है। इससे टिकट कुछ सस्ता हो जाता है।

आगरा में लोगों ने टॉकीज पर लगाया ताला

आगरा में 'द कश्मीर फाइल्स' मूवी को सिनेमाघरों में न लगाने पर राष्ट्रीय हिंदू परिषद के लोगों में गुस्सा है। सोमवार को परिषद के कार्यकर्ताओं ने सिनेमाघर के बाहर प्रदर्शन किया। फिल्म न लगाने पर जमकर नारेबाजी हुई। सिनेमाघर के गेट पर ताला लगा दिया। उन्होंने धमकी दी है कि अगर सिनेमाघर संचालकों ने फिल्म नहीं लगाई, तो सिनेमाघरों में आग लगा दी जाएगी। सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने लोगों को शांत कराया।

कश्मीरी पंडितों का दर्द बयां करती कहानी

विवेक रंजन अग्निहोत्री के डायरेक्शन में बनी यह फिल्म कश्मीरी पंडितों के दर्द को बयां करती है। इस फिल्म की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, दर्शकों, क्रिटिक्स, अक्षय कुमार, कंगना रनोट समेत कई सेलेब्स ने जमकर तारीफ की है। फिल्म देखकर दर्शकों के रोने वाले वीडियोज वायरल हो रहे हैं, टिकट खिड़की पर भीड़ लग रही है। 

_________________________________________________

'द कश्मीर फाइल्स' का धमाल:कलेक्शन में 3 दिन में 325% का उछाल, भारी डिमांड आई तो स्क्रीन भी 600 से बढ़ाकर 2000 किए....

फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' नए रिकॉर्ड्स और इतिहास बना रही है। संभवतः बॉलीवुड की ये पहली फिल्म है जिसके बिजनेस में 3 दिन में 325% का उछाल देखने को मिला है। 11 मार्च को रिलीज हुई फिल्म के पहले दिन का कलेक्शन 3.5 करोड़ के आसपास था, जो दूसरे दिन 8.5 करोड़ और तीसरे दिन 15.10 करोड़ पर पहुंच गया।

पहले दिन फिल्म को पूरे देश में महज 600 स्क्रिन ही मिली थीं, लेकिन, रविवार तक फिल्म के लिए दर्शकों के जुनून को देखते हुए स्क्रीन संख्या 600 से बढ़ाकर 2000 कर दी गई। हर शहर में फिल्म के शो भी दोगुने से ज्यादा किए गए। लगभग 12 करोड़ की लागत में बिना किसी बड़े स्टार के 'द कश्मीर फाइल्स' ने 27 करोड़ से ज्यादा का बिजनेस कर लिया है।

_________________________________________________

'द कपिल शर्मा शो' में फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' न करने से फैंस गुस्से में हैं। फैंस ने कपिल शर्मा के कॉमेडी शो को बायकॉट करने की मांग ....

विवेक अग्निहोत्री  की फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' (The Kashmir Files) बीते 11 मार्च को सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी है। फिल्म को बहुत अच्छा रिस्पॉन्स मिला रहा है जिसके चलते फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कमाल दिखा रही है। ऑडियंस से लेकर क्रिटिक तक फिल्म की तारीफ करते नहीं थक रहे हैं। हालांकि, फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' रिलीज से पहले काफी विवादों में रही है। फिल्म के साथ 'द कपिल शर्मा शो' (The Kapil Sharma Show) को लेकर विवाद भी जुड़ा हुआ है।

कपिल शर्मा ने शो में आने से किया था मना

दरअसल विवेक अग्निहोत्री ने कुछ दिन पहले यह खुलासा कर चौंका दिया था कि कपिल शर्मा ने उनकी फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' को अपने शो 'द कपिल शर्मा शो' में प्रमोट करने से इनकार कर दिया है। 

विवेक अग्निहोत्री ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा था, 'उन्होंने हमें वहां बुलाने से मना कर दिया क्योंकि हमारे पास कमर्शियल स्टार नहीं है।' वहीं, इस बात नाराज फैन्स 'द कपिल शर्मा शो' को बायकॉट करने की मांग कर रहे हैं।

_________________________________________________

द कश्मीर फाइल्स:पल्लवी जोशी बोलीं- शूटिंग के दौरान मेरे और विवेक अग्निहोत्री के खिलाफ हुआ था फतवा जारी...

विवेक अग्निहोत्री के डायरेक्शन में बनी फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' बॉक्स ऑफिस पर खूब धमाल मचा रही है। हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान विवेक की पत्नी और प्रोड्यूसर पल्लवी जोशी ने खुलासा किया कि शूटिंग के आखिरी दिनों में उनके खिलाफ एक फतवा जारी किया गया था। साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि फिल्म की शूटिंग के समय टीम को कई मुश्किलों का सामना भी करना पड़ा था।

4 साल से चल रही थी फिल्म की तैयारी

पल्लवी ने कहा, "फिल्म की शूटिंग हमारी पूरी जर्नी का एक छोटा सा हिस्सा थी। पूरी रिसर्च, लोगों तक पहुंचना, फिल्म के लिए पैसे जुटाना, एक्टर्स को फिल्म के लिए साथ लाना, यह सब कुछ हमारे लिए एक बड़ी चुनौती थी। इन सारी चीजों में फिल्म की शूटिंग करना हमारे लिए सबसे छोटा और आसान हिस्सा था। हमने इस फिल्म के लिए 4 साल समर्पित किए हैं, फिल्म की शूटिंग में तो सिर्फ 1 महीना ही लगा है।"

आखिरी सीन की शूटिंग के समय हुआ था फतवा जारी

पल्लवी ने आगे कहा, "शूटिंग के दौरान जो एक चीज हुई वो यह थी कि जब हम कश्मीर में फिल्म की शूटिंग कर रहे थे, तब हमारे नाम पर एक फतवा जारी किया गया था। सौभाग्य से जब हमारे नाम पर फतवा जारी हुआ था, तब हम अपने आखिरी सीन को शूट कर रहे थे। जब यह सब मुझे पता चला तब मैंने विवेक से कहा, 'चलो इस सीन को जल्दी से खत्म करते हैं और एयरपोर्ट के लिए निकलते हैं।' हम वैसे भी जा ही रहे थे, उस समय मैंने विवेक से कहा, 'कुछ कहते नहीं हैं और अभी शूटिंग पूरी करते हैं, क्योंकि फिर हमें यहां आने का दूसरा मौका नहीं मिलेगा'।"

पल्लवी कहती हैं, "हमने उस सीन को जल्दी से खत्म किया और मैंने कुछ लोगों को होटल भेजकर कहा कि आप लोग पैकिंग करना शुरू करो। सब चीजों को बैग में रखो और सेट पर आ जाओ। हम यहीं से निकल जाएंगे। सिर्फ यही एक सबसे बड़ी चुनौती थी, जो हमने शूट के दौरान फेस की थी।"

फतवा क्या होता है?

फतवा इस्लामी कानून, प्रथा या परंपरा के मामले पर एक कानूनी राय है। इसे आसान शब्दों में समझें तो इस्लाम से जुड़े किसी मसले पर कुरान और हदीस की रोशनी में जो हुक्म जारी किया जाता है, उसे फतवा कहते हैं। हालांकि इसे हर मौलवी या इमाम नहीं जारी कर सकता है। फतवा को हमेशा कोई मुफ्ती ही जारी करता है।


और नया पुराने

खबर पढ़ रहे लोग: 0