बुलंदशहर। नगर में धूमधाम से मनाई गई हनुमान जयंती :श्रद्धालुओं ने जगह-जगह भंडारे किया आयोजन, राम भक्त हनुमान मेरे घर आना पर झूमे श्रद्धालु

 

रिपो० रीशू कुमार

बुलंदशहर। शिकारपुर नगर में श्री बालाजी महाराज की जयंती हर्षोल्लास से मनाई गई। इस अवसर पर श्रद्धालुओं में एक अलग ही उत्साह देखने को मिला सुबह से ही नगर के अधिकांश मन्दिरों को रंग बिरंगी लाइटों व फूलों से सजाया गया इस दौरान सभी मन्दिर बजरंगबली की जय जय कार से गूंज उठे हनुमान जयंती के अवसर पर नगर के मन्दिरों में भजन-कीर्तन किया गया वहीं कई स्थानों पर भंडारों का आयोजन भी किया गया। 

हनुमान जयंती के अवसर पर जगह-जगह लोगों ने हनुमान जी की पूजा अपने तरीके से की श्री बालाजी जयंती के अवसर पर बालाजी भक्तों ने शर्मा मेडिकल स्टोर पंकज शर्मा, मूर्ति विहार शिव मन्दिर बड़ा बाजार, हनुमान चौक छोटा बाजार बालाजी मार्केट बड़ा महादेव मन्दिर चामुंडा मन्दिर काली मन्दिर, जस्सी वाली गली में हनुमान मन्दिर, आदि अनेक स्थानों पर प्रसाद वितरण की व्यवस्था की जिसमें भंडारों में हजारों श्रद्धालुओं ने प्रसाद ग्रहण किया जयंती पर मन्दिर में शनिवार की शाम 7:30 बजे बजरंगबली की भजन संध्या हुई। 

श्री बालाजी जयंती महोत्सव में श्रद्धालुओं ने बालाजी की गीतों का जमकर आनंद लिया राम भक्त हनुमान जी मेरे घर आना पर श्रद्धालु जमकर झूमे वही श्री बालाजी मंदिर मैं लोगों ने पूजा अर्चना कर मन्नतें मांगी कहा जाता है कि इस मंदिर में जो भी भक्त सच्चे मन से मुराद मांगता है उसकी मुराद अवश्य पूरी हो जाती है वही नगर स्थित बड़ा महादेव मन्दिर पर हनुमान जयंती के अवसर पर विशाल सुंदरकांड पाठ का आयोजन किया गया। 

नगर के प्राचीन शीतला माता मन्दिर पर श्री हनुमान जन्मोत्सव के उपलक्ष में रामचरितमानस के सुंदरकांड का पाठ पंडित शिवकुमार पाराशर ने किया सर्वप्रथम अशोक पाठक, में हनुमान जी की मूर्ति के समक्ष दीप प्रज्वलित किया।

और नया पुराने

खबर पढ़ रहे लोग: 0