बुलंदशहर। जय माता दी - जय काली के जयकारों से गूंज उठा नगर : महाकाली की शोभायात्रा धूमधाम से निकाली गई, महाकाली से लोगों ने खूब लिया आर्शीवाद

 

रिपो० रीशू कुमार

बुलंदशहर। शिकारपुर नवरात्रेंं पर्व की नवें नवरात्रें को महाकाली की शोभायात्रा नगर के महाकाली मन्दिर से नौवें नवरात्रें के दिन महाकाली की भव्य शोभायात्रा बड़े ही धूमधाम से निकाली गई। 

महाकाली की शोभायात्रा चौधरी चौंक, चेनपुरा चौराहा, छोटा बाजार, बड़ा बाजार, बर्फ चौराहा, सर्राफा बाजार, इमली बाजार, नेजा, पैठ चौराहा, नौं गंज, होते हुए महाकाली मन्दिर पर जा कर सम्पन्न हुई महाकाली की शोभायात्रा में डीजे, सुन्दर-सुन्दर झांकियां, व डोले, महाकाली की शोभायात्रा का नगर वासियों ने जगह-जगह माता रानी महाकाली का स्वागत करते हुए खप्पर भरा और महाकाली की आरती भी की महाकाली का गुलाबों के फूलों से स्वागत किया गया।

महाकाली की शोभायात्रा में जय माता दी, जय माता दी, जयकारों से गूंज उठा नगर मां काली ने अपने भक्तों को प्रसाद से नवाजा काली के स्वरूप में रितिक शर्मा (अबू), व गोपाल शर्मा, ने अपनी तलवार की कलाओं से लोगों को दांतों तले उंगली दबाने पर मजबूर कर दिया और महाकाली छोटे-छोटे बच्चों को अपने हाथों में लेकर खेली जिस परिवार के बच्चे को महाकाली अपने हाथों से खिलाती उस परिवार की खुशी अलग ही दिखाई देती। वहीं लांगुरियों के साथ नृत्य करते हुए लोगों का दिल जीत लिया। 

वहीं महाकाली की शोभायात्रा में कोतवाली प्रभारी निरीक्षक ऋषिपाल शर्मा, एस आई संतोष कुमार रावत, कस्बा इंचार्ज रविन्द्र कुमार, सुधीर कुमार, सोहनपाल शर्मा, प्रियांशु चौधरी, सविश कौशिक, मौहम्मद आजाद, भारी पुलिस बल के साथ महाकाली की शोभायात्रा में तैनात दिखाई दिए महाकाली की शोभायात्रा में अबकी बार देखा गया की स्वयं कोतवाली प्रभारी निरीक्षक ऋषिपाल शर्मा, महाकाली की शोभायात्रा में घूम-घूम कर शान्ति व्यवस्था बनाए रखें हुए दिखाई दिए।

और नया पुराने

खबर पढ़ रहे लोग: 0