बुलंदशहर। बाबा साहेब अंबेडकर की मूर्ति हटवाने से भड़के ग्रामीण : मूर्ति लगाने पर तुर्कीपुरा वास में विवाद - जानिए पूरा मामला

 

रिपो० रिशू कुमार

शिकारपुर। पहासू क्षेत्र के गांव तुर्किपुरा वास में बाबासाहेब अम्बेडकर की मूर्ति लगाने को लेकर विवाद हो विवाद। ग्रामीण और प्रशासन आमने-सामने आ गए, गांव के सचिवालय परिसर में करीब बीस दिन पहले ग्रामीणों ने बाबा साहब की मूर्ति की स्थापना की थी, प्रशासन का कहना है सरकारी भूमि पर नहीं स्थापित कर सकते मूर्ति। 

गुरुवार को गांव पहुँचे तहसीलदार व पुलिस ने सरकारी भूमि पर मूर्ति हटाकर कही अन्य जगह पर स्थापित करने को कहा तो ग्रामीण भड़क गए। गांव की महिलाएं और बच्चे मूर्ति के चारों ओर खड़े हो गए तथा बाबा साहब की मूर्ति नहीं हटाने पर अड़ गए। शिकारपुर तहसीलदार नीरज कुमार द्विवेदी, का कहना है कि बिना अनुमति के सरकारी भूमि पर मूर्ति लगवाना गैर कानूनी है जबकी ग्रामीणों का कहना था कि अनुमति के लिए प्रशासन को 6 महीने पहले ही लिखित में दे दिया था।

ग्राम प्रधान पति कुलदीप चौधरी का कहना है कि 22 दिन पूर्व लगी मूर्ति का तब किसी ने विरोध नहीं किया कुछ लोग निजी स्वार्थ के कारण विरोध कर रहे हैं। वही रात्रि में प्रशासन द्वारा अम्बेडकर मूर्ति को वहा से उखाड़ दिया जब यह बात दलित समाज में फैली तो शुक्रवार को गांव में एकत्रित हो गए वही सभ्रांत लोगों ने आपस में बातचीत कर समाधान रास्ता निकाल लिया है, फिलहाल अभी गांव में शान्ति बनी हुई है।

और नया पुराने

खबर पढ़ रहे लोग: 0