अलीगढ़: ताला नगरी में सुविधाएं लाक, औद्योगिक विकास एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने संयुक्त आयुक्त उद्योग को बताई समस्याएं

रिपो. अभिषेक चौधरी

अलीगढ़ :- देश की स्मार्ट इंडस्ट्रीज में शुमार रामघाट-कल्याण मार्ग स्थित ताला नगरी उद्यमियों की सुविधाएं लाक हैं, असुविधाओं का अंबार है। ताला नगरी औद्योगिक विकास एसोसिएशन के एक प्रतिनिधि मंडल ने संयुक्त आयुक्त उद्योग श्रीनाथ पासवान से मुलाकात कर समस्याओं से अवगत कराया। इन समस्याओं को शुक्रवार को होने वाली मंडलीय उद्योग बंधु की बैठक में मंडलायुक्त के समक्ष उठाने की चेतावनी भी दी।

एसोसिएशन के अध्यक्ष नेकराम शर्मा ने बताया है कि ताला नगरी में बिजली विभाग की मनमानी चरम पर है। फैक्ट्री संचालकों को समय पर बिजली के बिल नहीं दिए जाते, जिन उद्यमियों के एक लाख रुपये या इससे अधिक का बिल आता है, बिल जनरेट होने के कुछ ही दिन में कनेक्शन काट दिया जाता है, जबकि विभाग को 15 दिन का समय देना चाहिए।

महामंत्री सुनील दत्ता ने कहा है कि जो फैक्ट्री भारतीय राज्य बीमा निगम (ईएसआइ) के दायरे में नहीं आती हैं, उन फैक्ट्री के कारीगर व कर्मचारियों को आयुष्मान कार्ड जारी किए जाएं। एक माह बाद मानसून आने वाले हैं। अभी तक ताला नगरी के नाले व नालियों की सफाई नहीं हुई है। कचरा भी नियमित नहीं उठता।

वरिष्ठ मंत्री नेत्रपाल शर्मा ने बताया कि ताला नगरी में कई उद्यमियों ने समय पर अपनी फैक्ट्री का निर्माण कर दिया है, उनको भूखंड रजिस्ट्री में 70 प्रतिशत स्टांप छूट मिली थी, उनकी बैंक गारंटी अभी तक रिलीज नहीं की गई है।

एसोसिएशन के सदस्यों को नए निर्माणाधीन ख्यामई औद्योगिक क्षेत्र में भूखंड आवंटित किए जाएं। संयुक्त आयुक्त उद्योग श्रीनाथ पासवान ने प्रतिनिधि मंडल को इन सभी समस्याओं व सुविधाओं को निस्तारण का आश्वासन दिया।

और नया पुराने

खबर पढ़ रहे लोग: 0