बुलंदशहर। सर्राफा व्यापारी लूटकांड का खुलासा, बीटेक छात्र सहित 3 गिरफ्तार

 

ब्यूरो ललित चौधरी

यूपी के बुलंदशहर ने 4 दिन पूर्व खुर्जा कोतवाली नगर क्षेत्र में सर्राफा व्यापारी के यहां हुई दिनदहाड़े लूट के मामले में पुलिस ने एक बीटेक के छात्र सहित बीटेक के छात्र सहित तीन लुटेरों को गिरफ्तार किया है उनके कब्जे से 10 चेन एक पिस्टल, केटीएम बाइक, 1 लाख रुपये की नकदी आदि बरामद की है।

4 जून को खुर्जा कोतवाली नगर क्षेत्र में स्थित मनीष कुमार बंसल पुत्र राकेश कुमार बंसल अपनी सर्राफा की दुकान पर बैठे थे, नकाबपोश शस्त्र धारी बदमाश ने दिन दहाड़े पिस्टल के बल पर सर्राफा व्यापारी को आतंकित कर आभूषणों से भरे फोल्डर को लूट लिया था और फरार हो गया था, वारदात सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई थी, एसएसपी श्लोक कुमार व मेरठ जोन के डीआईजी प्रवीण कुमार ने घटना स्थल का निरीक्षण करने के बाद 5 पुलिस टीमें गठित कर लुटेरों की तलाश शुरू कर दी थी। मामले को लेकर पीड़ित व्यापारी ने खुर्जा नगर कोतवाली में अज्ञात बदमाशों के खिलाफ मामला दर्ज कराया था।


केटीएम बाइक, सर्विलांस से हत्थे चढे लुटेरे 

एसपी श्लोक कुमार ने बताया कि पुलिस ने आधुनिक संसाधनों का प्रयोग कर लुटेरों की तलाश शुरू की तो पता चला कि लूटेरा केटीएम बाइक पर सवार होकर आया था, पुलिस केटीएम बाइकर्स की तलाश में जुट गई थी, कई केटीएम बाइक ओं को पकड़कर उनके मालिकों से पूछताछ की, सर्विलांस का भी प्रयोव किया और आखिर पुलिस बाइक और सर्विलांस के जरिए लूटेरा तक पहुंच गयी। पुलिस ने नोएडा में बीटेक कर रहे गुलावठी कोतवाली के ग्राम बराल निवासी युवक अंकित तेवतिया को गिरफ्तार कर जैसे ही सख्ती से पूछताछ की, तो लुटेरे ने वारदात को अंजाम देना कबूल कर लिया।

पुलिस ने लूट की वारदात में शामिल बीटेक के लुटेरे छात्र अंकित तेवतिया पुत्र कुंवरपाल निवासी डहर की मड़ैया व दो अन्य साथी चिराग अग्रवाल पुत्र सुभाष,स्वर्णकार अक्षय सोनी पुत्र प्रकाश वर्मा निवासी बुलंदशहर को भी गिरफ्तार किया है। जिनके कब्जे से लूटी गई 10 चेन, एक लाख रुपये की नगदी, एक पिस्टल व केटीए बाइक आदि बरामद की गई है।


शेयर बाजार में घाटे की पूर्ति को की लूट 

बुलंदशहर के ख़ुर्जा पुलिस की गिरफ्त में आये शातिर लुटेरे से पूछताछ के बाद एसएसपी श्लोक कुमार ने बताया कि बीटेक के छात्र ने शेयर बाजार में हुए घाटे के कारण लूट की वारदात को अंजाम।दिया। युवक बुलंदशहर में एक किराये के मकान में रहकर नोएडा से बीटेक कर रहा है।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने