बुलंदशहर। पालिका सौई कुंभकरणी की नींद नाले से निकली कीचड़ से परेशान हुये लोग, सूखने के उपरांत उठती है नालें से निकली शील्ड : राकेश कुमार


रिपो० रीशू कुमार

बुलन्दशहर। जहांगीराबाद नगर में नाले की सफाई कार्य जोरो पर है परन्तु कालोनी वासियो क़ो करना पड़ रहा मुसीबत का सामना संजय सैनी, बोले राहगीर हो रहें चोटिल पालिका सौई है कुंभकरणी की नीन्द नगर के मौहल्ला रोगनग्रान में इन दिनों नालें की सफाई कार्य चल रहा है। 

मगर कछुय की चाल से चल रहें कार्य से कालोनीवासियो में पालिका के प्रति रोष है संजय सैनी, ने बताया की पालिका कर्मचारियों द्वारा  नाले से निकलने वाली कीचड़ क़ो बाहर फेंका जा रहा है मगर उसे उठाने के पालिका कर्मचारी सुस्ती बरत रहें है जिससे आम जनमानस को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है पालिका में कई बार इसकी शिकायत भी गई है मगर पालिका कर्मचारी अपनी कुम्भकरणी नीन्द सोये हुये है। 

उस बाबत जब सफाई निरिक्षक राकेश कुमार, से जानकारी की गई तो उन्होंने बताया कि नाले से निकली किचड़ को सूखने के उपरांत हीं उठाया जाता है जंहा कीचड़ सुख चुकी है उस जगह से पालिका कर्मचारियों द्वारा कीचड़ (शील्ड) को उठाने का कार्य हों रहा है कालोनी वासियों को होने वाली परेशानी के लिये खेद है।


बुलंदशहर। हिन्दू युवा वाहिनी महिला मोर्चा जिला अध्यक्ष ने स्याना विधायक को जन्मदिन पर बधाई दी

बुलन्दशहर/ स्याना।  स्याना विधानसभा सीट से दूसरी बार विधायक बने देवेन्द्र सिंह लोधी, का जन्मदिन हिंदू युवा वाहिनी महिला मोर्चा जिला अध्यक्ष मनीषा सिंह, ने उनके निवास स्थान पर जा कर बड़े ही हर्षोल्लास के साथ मनाया साथ ही उनकी लंबी आयु की प्रार्थना की।  

कहां के जनता का प्यार आशीर्वाद ही जो आपको स्याना विधानसभा सीट से दुबारा विधायक बनाया है वहीं स्याना विधायक देवेन्द्र सिंह लो बारधी, ने आवास पर तमाम लोगों का धन्यवाद व आभार जताया।


बुलंदशहर। कारागार में ही अधिकाधिक बंदियों की जांच परीक्षण व परामर्श व परामर्शित दवायें उपलब्ध कराने के उद्देश्य के तहत दो चिकित्सा शिविर आयोजित

बुलन्दशहर। जेल में बंदियों के बेहतर स्वास्थ्य को सुनिश्चित करने के उद्देश्य से तथा बाह्य उच्च चिकित्सा संस्थानों में बंदियों को भेजने सम्बन्धित सुरक्षा चुनौतियों व पुलिस बल की अनुपलब्धता को देखते हुए कारागार में ही अधिकाधिक बंदियों की जांच, परीक्षण व परामर्श व परामर्शित दवायें उपलब्ध कराने के उद्देश्य के तहत दो चिकित्सा शिविर आयोजित किए गए बुलन्दशहर फ्रेंड्स के सौजन्य से केवल महिला बंदियों व उनके साथ रह रहे बच्चों के स्वास्थ्य परीक्षण उनकी बीमारी का परामर्श व उपचार सुनिश्चित करने व निशुल्क दवाएं उपलब्ध कराए जाने के उद्देश्य से आयोजित किया गया। 

महिला बंदियों की बीमारियों की जांच, परामर्श व उपचार स्त्री रोग विशेषज्ञ डॉक्टर मानसी सचदेवा व बच्चों की बीमारियों की जांच, परामर्श व उपचार डॉक्टर एम पी सिंह, वरिष्ठ बाल रोग विशेषज्ञ, डॉक्टर आशीष शर्मा, बाल रोग विशेषज्ञ द्वारा किया गया। सभी को परामर्शित दवायें मौके पर ही निशुल्क उपलब्ध कराई गई।

सभी बच्चों को कुपोषण से बचाने के लिए तथा उनकी समुचित बढ़ोत्तरी सुनिश्चित करने के लिए उन्हें टानिक व पौष्टिक प्रोटीन पाउडर तथा महिलाओ में कैल्शियम व विटामिन्स डी व अन्य विटामिन्स की कमी को पूरा करने के दवायें उपलब्ध कराई गई इस अवसर पर रोटरी क्लब बुलन्दशहर फ्रेंड्स के मोहित सिंघल, पवन जिंदल, सूर्यभूषण मित्तल व रवीन्द्र गोयल, उपस्थित रहे।

द्वितीय चिकित्सा शिविर मुख्य चिकित्सा अधिकारी के सौजन्य से सरकार की 100 दिन की कार्ययोजना के क्रम में कारागार में निरुद्ध सभी बंदियों का विशेषज्ञ चिकित्सकों द्वारा परीक्षण कर व उपचार परामर्शित कर स्वस्थ बनाए रखने के लिए किया गया जिसमें 550 बंदियों का स्वास्थ्य परीक्षण किया गया जिसमें नाक कान गला रोग विशेषज्ञ डॉक्टर अरुण पंवार, बाल रोग विशेषज्ञ डॉक्टर एमपी सिंह, चर्म रोग विशेषज्ञ डॉक्टर प्रदीप राना व हड्डी रोग विशेषज्ञ डॉक्टर राजबहादुर द्वारा प्रतिभाग किया गया उक्त दोनों चिकित्सा शिविरों के सफलता पूर्वक आयोजित कराने में कारागार के दोनों चिकित्साधिकारी व कारापाल व अन्य अधिकारियों व स्टाफ का सहयोग रहा।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने