बुलंदशहर। साइबर हैकरों ने सिपाही के खाते पर हाथ साफ : बैंक खाते से साइबर हैकरों ने 45 हजार उड़ाए, पुलिस ने करी रिकवरी

ब्यूरो ललित चौधरी

बुलंदशहर/सिटी। बुलंदशहर में तैनात एक पुलिसकर्मी के बैंक खाते से साइबर हैकरों ने 45 हजार रुपये निकाल लिये, लेकिन पुलिस की साइबर अपराध शाखा की तत्परता के कारण 24 घंटे के भीतर ही सिपाही की रकम वापस खाते में रिकवर करा दी गयी।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्लोक कुमार सिंह ने शनिवार को बताया कि साइबर हैकरों ने फर्जी बैंक अधिकारी बन कर बुलंदशहर में तैनात आरक्षी शरीफ अहमद के बैंक खाते से शुक्रवार को 45 हजार रुपए निकाले जाने की शिकायत मिली थी। आरक्षी की शिकायत पर साइबर क्राइम सैल ने उसके बैंक खाते से निकाली गई सम्पूर्ण धनराशि आज वापस करा दी।

उन्होंने बताया कि 24 जून की शाम को डायल-112 पुलिस परिवहन शाखा जनपद बुलन्दशहर में तैनात आरक्षी शरीफ अहमद ने साइबर सैल कार्यालय में शिकायत दर्ज कराई कि किसी अज्ञात व्यक्ति ने बैंक का फर्जी अधिकारी बनकर उसके बैंक खाते से 45 हजार रुपये की आनलाइन ठगी कर ली है। 

पुलिस अधीक्षक कमलेश बहादुर सिंह ने इस पर तत्परता दिखाते हुए साइबर सेल को ठगों का पता लगाने को कहा। साइबर सेल की सक्रिय कार्रवाई के फलस्वरूप शरीफ अहमद की रकम वापस मिल गयी।


बुलंदशहर। अज्ञात वाहन की टक्कर से बाइक सवार की मौत



बुलंदशहर/छतारी। छतारी थाना क्षेत्र के पंड्रावल पहासू मार्ग स्थित नवाब के बाग के निकट अज्ञात वाहन की टक्कर से बाइक सवार युवक की मौत हो गई। वहीं दूसरा गंभीर घायल है। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

शनिवार की रात को गांव पंडरावल निवासी 21 वर्षीय जुबैद पुत्र सलमान और 18 वर्षीय मौनिस बाइक पर सवार होकर बन्ने शरीफ दरगाह पर जा रहे थे। इसी दौरान पंडरावल-पहासू मार्ग स्थित नवाब के बाग के निकट अज्ञात वाहन ने बाइक में टक्कर मार दी। जिसमें बाइक सवार दोनों युवक घायल हो गए। 

लोगों ने पुलिस को सूचित कर स्थिति से अवगत कराया। पुलिस ने दोनों घायल युवकों को अस्पताल पहुंचाया। जहां चिकित्सकों ने जुबैद को मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने