अलीगढ़ : आमजनों की जमीन कब्जाने वाला गैंगस्टर अरेस्ट:पीड़ित डर के कारण नहीं दर्ज कराते थे मुकदमा, काफी समय से चल रहा था फरार

अलीगढ़ में आमजनों की जमीनों पर नाजायज तरीके से कब्जा करने वाले गैंगस्टर को पुलिस ने मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी लंबे समय से फरार चल रहा था और पुलिस उसकी तलाश में जुटी हुई थी।

डेस्क, समाचार दर्पण लाइव

अलीगढ़ :- में पुलिस को मंगलवार को सूचना मिली कि गैंगस्टर का आरोपी गैंगलीडर अलीगढ़ में ही मौजूद है। जिसके बाद गांधीपार्क पुलिस ने आरोपी को अंबेडकर नगर के राठी नगर से गिरफ्तार किया है। इस दौरान आरोपी ने मौके से फरार होने की कोशिश की, लेकिन पुलिस ने आरोपी का पीछा करके उसे दबोच लिया।

इंस्पेक्टर ने खुद दर्ज किया था मुकदमा

गैंगस्टर एक्ट का आरोपी गैंगलीडर ध्रुव कुमार गांधीपार्क थाना क्षेत्र के अंबेडकर नगर राठी नगर का रहने वाला है। आरोपी फर्जी दस्तावेज बनाकर लोगों की जमीन पर कब्जा करता था। आरोपी अपने साथियों के साथ खाली जमीनों पर नजर रखता था और इसके बाद इन पर कब्जा कर लेता था।

अगर कोई व्यक्ति आरोपी के खिलाफ बोलता था तो यह उसके साथ मारपीट शुरू कर देते थे और परिवार को भी नुकसान पहुंचाने की धमकी देते थे। इस कारण ज्यादातर लोग इनसे दब जाते थे और कार्रवाई नहीं करते थे। जिले के कई थानों में आरोपियों के खिलाफ नामजद मुकदमें भी दर्ज किए गए थे। जिसके बाद गांधीपार्क इंस्पेक्टर ने बीते दिनों एसएसपी के निर्देश पर आरोपियों के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट की कार्रवाई की थी।

आरोपियों की संपत्ति भी होगी कुर्क

गांधीपार्क थाना प्रभारी रविंद्र कुमार दुबे ने बताया कि आरोपी गैंगस्टर को गिरफ्तार कर लिया गया है। जिसके बाद उससे पूछताछ की जा रही है और विधिक कार्रवाई शुरू कर दी गई है। उन्होंने बताया कि आरोपी की संपत्ति चिन्हित की जा रही है, इकसे बाद इससे जब्त किया जाएगा।

उन्होंने बताया कि गैंगस्टर एक्ट की धाराओं के तहत संपत्ति जब्त की जाएगी, इसके बाद इसकी नीलामी की जाएगी। क्यों कि आरोपियों ने यह सारी संपत्ति आमजनों के साथ ठगी करके अर्जित की है। ध्रुव को पकड़ने में एसआई रामवीरेश और हेड कांस्टेबल अविनाश दुबे शामिल रहे।

और नया पुराने

खबर पढ़ रहे लोग: 0