अलीगढ़ : मस्जिद के सामने से बारात निकालने पर फेंके अंडे:अलीगढ़ में हिन्दू लड़कियों की शादी में बवाल, 4 खिलाफ मुकदमा दर्ज

अलीगढ़ में बकरीद के त्योहार से पहले एक बार फिर माहौल बिगाड़ने की कोशिश हुई है। टप्पल के नूरपुर गांव में हिंदुओं की बारात में गैर समुदाय के लोगों ने छतों से अंडे फेंक कर मारे। जिसके बाद माहौल बिगड़ना शुरू हो गया। घटना की सूचना मिलते ही इलाके में भारी संख्या में फोर्स तैनात कर दी गई।

पीड़ित पक्ष ने 4 लोगों के खिलाफ नामजद तहरीर दी है, जिसके बाद पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ एससी एसटी एक्ट समेत विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है।

ब्यूरो डेस्क, अलीगढ़

मुस्लिम बाहुल्य क्षेत्र में जाटव समाज पर फेंके अंडे

टप्पल थाना क्षेत्र के गांव नूरपुर में गुरुवार रात लगभग 10 बजे को जाटव समाज की दो बेटियों की बारात आई थी। जाटव समाज के धर्मवीर अपनी दोनों बेटियों की शादी एक साथ ही कर रहे थे। दोनों बारात गौतमबुद्ध नगर (नोएडा) से आई थी।

एक बारात गांव अच्छेजा और दूसरी बारात खैली गांव से अलीगढ़ आई थी। आरोप है कि बारात में लोग नाच गा रहे थे, इसी दौरान गैर समुदाय के कुछ लोगों ने छतों से अंडे फेंकने शुरू कर दिए। बारातियों को जैसे ही इसकी जानकारी हुई तो अफरा-तफरी का माहौल बन गया और लोग इधर उधर भागने लगे। लोगों ने इसकी जानकारी तत्काल पुलिस को दी, जिसके बाद पुलिस और प्रशासन के लोग मौके पर पहुंच गए।

मस्जिद के सामने से बारात ले जाने का विरोध

गांव के लोगों ने बताया कि मुस्लिम समाज के लोग मस्जिद के सामने से बारात गुजारने का विरोध करते हैं। इसी कारण गुरुवार रात को जब बारात यहां से गुजरी तो उन्होंने बारात के ऊपर अंडे फेंकने शुरू कर दिए। हालांकि मौके पर पहुंची पुलिस ने लोगों को समझा-बुझाकर शांत करा दिया।

गांव के व्यक्ति राजवीर सिंह ने चार लोगों के खिलाफ नामजद तहरीर दी है। उन्होंने अंसार, शाहरुख, अमजद और सउआ के खिलाफ टप्पल थाने में तहरीर दी है। जिसके बाद पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

पहले भी हिंदुओं की बारात का हुआ है विरोध

टप्पल के गांव नूरपुर में पहले भी हिंदुओं की बारात का विरोध किया गया है। पिछले साल हिंदू समाज की बेटियों की बारात आने पर विशेष समुदाय के लोगों ने इसका विरोध किया था। उन्होंने मस्जिद के सामने से बारात चढ़ने से रोक दी थी, जिसके बाद जमकर मारपीट हुई थी।

इसके बाद हिंदू समाज के कई लोगों ने अपने घरों के सामने ‘मकान बिकाऊ है’ के बोर्ड लगा दिए थे। जिसके बाद यह गांव चर्चा में आ गया था। अब एक बार फिर इसी तरह की घटना हुई है। घटना के बाद भाजपा के नेता गांव में पहुंचने शुरू हो गए हैं।

गांव में भारी संख्या में फोर्स तैनात

टप्पल-जट्‌टारी में बीते दिनों अग्निपथ के विरोध में हिंसा हुई थी। अब बकरीद से पहले इस घटना के कारण अशांति फैल गई है। जिसके कारण पुलिस ने गांव में भारी संख्या में फोर्स तैनात कर दी है। इसके साथ ही आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए दबिश दी जा रही है और लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की जा रही है।

एसपी देहात पलाश बंसल ने बताया कि घटना के बाद चार लोगों के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस आरोपियों के खिलाफ जांच कर रही है और साक्ष्य जुटाए जा रहे हैं। आरोपियों की पहचान की कोशिश की जा रही है।

और नया पुराने

खबर पढ़ रहे लोग: 0