बुलंदशहर। बस्ता प्रतियोगिता में राधिका शर्मा रही अब्बल

 

रिपो० रिशू कुमार 

बुलंदशहर/शिकारपुर। नगर के विद्या भारती द्वारा संचालित सूरजभान सरस्वती विद्या मन्दिर इन्टर कॉलेज में बस्ता प्रतियोगिता का आयोजन किया गया इस प्रतियोगिता के संयोजक विद्यालय के वरिष्ठ आचार्य तेजवीर सिंह रहे उन्होंने बताया कि इस प्रतियोगिता प्रत्येक वर्ष की भांति इस वर्ष भी में 64 छात्र छात्राओं ने प्रतिभाग किया। 

इस प्रतियोगिता में निर्णायक मण्डल की भूमिका में बृजेश तिवारी जितेन्द्र सिंह गजेन्द्र मीणा ओम दत्त भावेश मुकेश कुमार अमरीश कुमार नम्रता माहेश्वरी ओम दत्त शर्मा आदि ने निष्पक्ष निर्णय लेकर एवं अपने दायित्व का निर्वहन करते हुए प्रतियोगिता का परिणाम घोषित किया। 

जिसमें कुमारी राधिका शर्मा ने प्रथम स्थान प्राप्त किया वहीं द्वितीय स्थान पर लकी शर्मा एवं केशव कुमार तृतीय स्थान पर नंदिनी एवं भूमिका शर्मा, सभी प्रतिभागियों को विद्यालय के प्रधानाचार्य प्रभात कुमार गुप्ता, ने हार्दिक बधाई देकर उनका उत्साहवर्धन करते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की और आगामी प्रतियोगिताओं में सभी विद्यार्थियों को और अच्छा करने के लिए प्रेरित किया इस अवसर पर विद्यालय का समस्त स्टाफ मौजूद रहा।


बुलंदशहर। सोशल मीडिया पर छाने लगा राष्ट्रीय ध्वज

रिपो० रीशू कुमार

बुलंदशहर/शिकारपुर। आजादी के अमृत महोत्सव के चलते हर घर तिरंगा अभियान के चलते अब सोशल मीडिया पर भी राष्ट्रीय ध्वज धूम मचा रहा है अधिकांश लोगों ने अपने फेसबुक, व्हाट्सअप, सहित अन्य सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर राष्ट्रीय ध्वज का लोगों लगा कर आजादी के अमृत महोत्सव के चलते सरकार द्वारा हर घर तिरंगा अभियान शुरू किया गया है।

जिसके लिए खुद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आमजन से अपील की है कि व 13 से 15 अगस्त तक अपने-अपने घरों में शान से राष्ट्रीय ध्वज फहराएं साथ ही डीपी पर भी राष्ट्रीय ध्वज लगा कर मिसाल पेश करें प्रधानमंत्री की अपील के बाद सोशल मीडिया पर राष्ट्रीय ध्वज लगाने होड़ शुरू हो गयी है।

अधिकांश लोगों ने अपने फेसबुक, व्हाट्सअप, इंस्ट्राग्राम, सहित अन्य सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर राष्ट्रीय ध्वज लगा लिया है कोई जय हिन्द लिख रहा है तो कोई राष्ट्रीय ध्वज को सेल्युट कर रहा है खास कर युवाओं में एक नया ही जोश दिखाई दे रहा है व्हाट्सअप ग्रुपों में भी डीपी पर राष्ट्रीय ध्वज लगाए जाने की अपील की जा रही है वहीं महिलाएं भी पीछे नहीं है महिलाओं ने भी अपने-अपने सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर शान से लहराते तिरंगे की डीपी लगाई है साथ ही अन्य लोगों से भी अपने-अपने सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर राष्ट्रीय ध्वज लगाए जाने की अपील की जा रही है। 

वहीं बच्चों में भी तिरंगे को लेकर अलग ही जुनून छाया हुआ है कुछ घरों में छोटे-छोटे बच्चों ने अभी से बाजारों से ही राष्ट्रीय ध्वज खरीद कर अपने-अपने घरों में लगा लिए हैं कोई साइकिल पर तिरंगा लहराने की बात कह रहा है तो कोई अपने पिता की बाइक पर तिरंगा लगाने की तैयारी में जुटा हुआ है।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने