सड़क पर बिखरी बुजुर्ग चचा की दाल, SHO और SI ने समेटा दाना-दाना, तारीफ करते नहीं थक रहे लोग


Sdlive News

सोशल मीडिया पर हाल ही में वायरल एक वीडियो में पुलिस का मानवीय चेहरा नजर आ रहा है. अक्सर गुस्से और सख्ती के लिए पहचानी जाने वाली पुलिस का अच्छा व्यवहार देख लोग अब सराहना करते नहीं थक रहे. उत्तर प्रदेश के परतापुर इलाके (मेरठ) का यह वीडियो बताया जा रहा है.  दरअसल, वीडियो में दिखाई दे रहा है कि एक मुस्लिम शख्स की स्कूटी पर लदी बोरी गिर जाने से दाल सड़क पर बिखर जाती है. यह शख्स गाड़ी रोककर उतरकर अपनी दाल को सड़क से समेटने लगता है. इसी बीच परतापुर थाने के पुलिसकर्मी अपनी गाड़ी से मौके से गुजरे. इस दौरान पुलिसवालों ने देखा कि तेज रफ्तार वाहनों के आवागमन के बीच वह शख्स सड़क पर बिखरी दाल को समेटने में लगा है. जिसके बाद पुलिस के जवानों ने अपनी गाड़ी रोकी और उसकी मदद करने के लिए उतर आए.

यह घटना 29 मार्च को परतापुर थाना इलाके के फ्लाईओवर के पास हुई. इस बारे में थाना परतापुर एसएचओ रामफल सिंह ने बताया, वह एक वीआईपी ड्यूटी में जा रहे थे और जैसे ही हमने पुल पार किया तो देखा कि एक आदमी अकेले ही सड़क से बिखरी हुई दाल को समेट रहा था. वहां पर बहुत ज्यादा ट्रैफिक का आवागमन था. जिसके बाद हमने अपनी गाड़ी की रुकवाई और उसकी मदद की. जिसके कुछ वीडियो राहगीरों ने रिकॉर्ड कर लिए और सोशल मीडिया पर वायरल कर दिए.

SHO रामफल सिंह ने बताया, गाड़ी में एक ट्रेनी एसआई शेखर और हेड कांस्टेबल रॉबिन शर्मा भी साथ थे. सभी ने सड़क पर बिखरी दाल को समेटने में जल्दी जल्दी उनकी मदद की. पुलिस अधिकारी रामफल ने बताया, पहले पुलिस दूसरे टाइप की होती थी, लेकिन अब धीरे-धीरे बदलाव आ रहे हैं. अब पुलिसकर्मी मानवीय व्यवहार की तरफ जा रहे हैं. इसके साथ ही एसएचओ ने बताया कि इस पूरी मदद के दौरान उस शख्स का नाम तक नहीं पूछा. एक आम जन की तरह ही मदद का हाथ बढ़ाया.    

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने