You have to wait 20 seconds.


अलीगढ़। इगलास : महिला डॉक्टर व स्टाफ नर्स ने भर्ती करने के लिए मांगे रुपये , झाड़ियों में कराना पड़ा प्रसव


डेस्क, समाचार दर्पण लाइव।

महिला चिकित्सक व स्टाफ नर्स ने प्रसव कराने के लिए एक हजार रुपये मांगे। रुपये न देने पर उसे भर्ती नहीं किया। जब परिजन गर्भवती को दूसरी जगह ले जाने लगे तो उसे प्रसव पीड़ा होने लगी। परिजनों ने सीएचसी के पास झाड़ियों में प्रसव करा दिया।

विस्तार

अलीगढ़ में इगलास सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर प्रसव के लिए आई एक महिला को भर्ती करने के लिए एक हजार रुपये मांगे गए। रुपये न देने पर उसे भर्ती करने से मना कर दिया गया। मजबूरन परिजनों को सीएचसी के पास झाड़ियों में प्रसव कराना पड़ा। घटना का सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल हो रहा है। विभागीय अधिकारी मामले की जांच कर रहे हैं।

कस्बा के हाबूड़ा बस्ती निवासी प्रसूता को लेकर उसके परिजन शुक्रवार सुबह लगभग आठ बजे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचे। आरोप है कि यहां पर मौजूद महिला चिकित्सक व स्टाफ नर्स ने प्रसव कराने के लिए एक हजार रुपये मांगे। रुपये न देने पर उसे भर्ती नहीं किया। जब परिजन गर्भवती को दूसरी जगह ले जाने लगे तो उसे प्रसव पीड़ा होने लगी। परिजनों ने सीएचसी के पास झाड़ियों में प्रसव करा दिया। घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। प्रसूता के पति का आरोप है कि अस्पताल में भर्ती करने के लिए एक हजार रुपये मांगे गए थे। मामले में कार्रवाई की मांग की है।

प्रकरण जैसे ही संज्ञान में आया प्रसूता को गंभीर हालत में तत्काल एम्बुलेंस से उपचार के लिए अलीगढ़ भेजा गया। घटना के संबंध में जांच के दौरान यह तथ्य आए हैं कि प्रसूता पहली बार आई थी। उसको कुछ जटिलता के कारण अलीगढ़ भेजा जा रहा था। परिजन इसके लिए तैयार नहीं हुए। वे प्रसूता को अस्पताल से बाहर ले गए। डिप्टी सीएमओ राहुल शर्मा मामले की जांच कर रहे हैं। प्रसूता के परिजनों के आरोपों की पुष्टि होती है तो संबंधित के खिलाफ विभागीय कार्रवाई की जा जाएगी। -डॉ. रोहित राठी, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र प्रभारी

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने