अलीगढ़। माननीय प्रधानमंत्री जी के स्वच्छ भारत अभियान को नगर निगम अलीगढ़ दिखा रहा ठेंगा

ब्यूरो अभिषेक चौधरी

वार्ड नं 43 के पार्षद की जनता के प्रति बेरुखी

वार्ड नं 43 में गंदगी से परेशान व्यक्ति ने अपने घर के बाहर "कमल का फूल हमारी भूल" का पोस्टर किया चिस्पा 

अलीगढ़ :- वार्ड नं 43 में पार्षद के कार्य से नाराज होकर एक भवन स्वामी ने अपने मकान पर कमल का फूल हमारी भूल का पोस्टर चिस्पा कर दिया है। क्युकी पीड़ित व्यक्ति के मकान के सामने लगभग 21 दिनों से नगर निगम की बालू और रोड़ी पड़ी है। और मोदी जी के स्वच्छ भारत अभियान को नगर निगम ठेंगा दिखा रहा है। घर से सामने पड़ी गंदगी के कारण घर मे बार बार सफाई करनी पड़ती हैं। 


जीत की खुशी में वार्ड नंबर 43 के पार्षद अंजना इतनी खुश हुई कि भूल गई आपको जनता ने ही जिताया है। और जब आप खुद जनता की सेवा नही कर सकती तो छोड़ दो अपना पद कई बार नीचे से लेकर ऊपर शिकायत दर्ज करने के बाद भी नही कराई सफाई व्यवस्था कायम , अब आपको खबर विस्तार से बताते है। 

वार्ड नं 43 में स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत सीवर लाइन डालने का कार्य किया गया था। जो कि समय रहते पूरा किया गया। मगर उस समय सड़क की खुदाई की गई थी। और जिसके बाद काम एक ठेकेदार को दिया गया कि टूटी फूटी सड़कों पर सीमेंट से खुदी सड़क को ठीक किया जाये। मगर ठेकेदार अपना काम कर चला जाता है। और एक व्यक्ति के घर के बाहर बालू और रोड़ी का ढेर छोड़कर चला जाता है। 

अब इस मामले को पूरे 21 दिन हो गये है। पार्षद अंजना से बार बार कहने के वावजूद भी इस मामलें को नजरअंदाज कर दिया जा रहा है। हालांकि पीड़ित ने बताया कि वह हमेशा से भाजपा को ही वोट देते है। मगर पार्षद का जनता के प्रति व्यवहार देखकर मैं अपने को ठगा सा महसूस कर रहा हूँ। आपको बता दे कि पीड़ित ने सीएम हेल्पलाइन नंबर 1076 पर कर दी है। 

अब देखना होगा कि जब पार्षद से बार बार कहने के बाद जो काम न हुआ। क्या वह काम सीएम हेल्पलाइन नंबर 1076 के करने के बाद किया जायेगा। अब अंत मे एक बड़ा सवाल जब सारे काम के लिए 1076 सीएम हेल्पलाइन नंबर की मदद लेनी पड़ती हैं तो निचले स्तर के विभाग क्या मुख्यमंत्री के यहाँ से शिकायत आने का इंतजार करते हैं। हालांकि अगर समय रहते यहाँ से गंदगी नही हटी तो जल्द ही पीड़ित नगर आयुक्त से मिलकर पार्षद के खिलाफ एक ज्ञापन भी सौंपा जाएगा। 

इस मामले में जब स्थानीय पार्षद से जानकारी की तो उन्होंने बताया कि  मेरे संज्ञान में नही है। जल्दी ही वार्ड 43 को गंदगी मुक्त किया जायेगा।

और नया पुराने

खबर पढ़ रहे लोग: 0