अलीगढ़। घर से नाराज होकर भागे पांच बच्चे गुरुग्राम से बरामद

ब्यूरो अभिषेक चौधरी

अलीगढ़ : अलीगढ़ के थाना जवां क्षेत्र से गुमशुदा पांच बच्चों को पुलिस ने 24 घंटे के अंदर सकुशल बरामद किया है.

जवां क्षेत्र के कासिमपुर पावर हाउस से पांच नाबालिग बच्चे घर छोड़कर चले गए थे. परिवार के लोगों ने गुमशुदगी की रिपोर्ट थाने में दर्ज कराई थी. पुलिस बच्चों को तलाश में जुटी थी. इनके मोबाइल फोन भी बंद थे. 

मामले में हरेंद्र कुमार गिरी ने थाना जवां को सूचना दी कि गुरुवार को उनका बेटा उम्र 15 साल, बेटी उम्र 14 साल और पड़ोसी की दो बेटियां और एक बेटा घर से नाराज होकर चले गए थे. इस संबंध में तत्काल थाना जवां में मुकदमा अपराध संख्या 237 / 23 धारा 363 भारतीय दंड विधान के तहत पंजीकृत किया गया था. 

इतना ही नहीं बच्चे अपने साथ मार्कशीट, दस्तावेजी कागजात, मोबाइल फोन और छह सौ रुपये साथ ले गए थे. उन्हें सभी जगह तलाश किया गया, लेकिन कहीं पता नहीं चला. हालांकि इस मामले में पुलिस क्षेत्राधिकारी अशोक कुमार सिंह ने बताया कि लोकेशन उनकी गुरुग्राम में मिली है. बच्चों की तलाश में सर्विलांस टीम लगाई गई थी. सीसीटीवी कैमरे में भी बच्चे साथ जाते दिखे थे. पांच बच्चों के घर से चले जाने पर पुलिस प्रशासन में खलबली मच गई थी. बच्चे अपने साथ मार्कशीट भी लेकर गए थे. 

इस घटना को लेकर एसएसपी ने तत्काल संज्ञान में लेते हुए गुमशुदा बच्चों की शीघ्र बरामदगी के लिए टीम गठित करने का आदेश दिया. इस घटना में प्रशिक्षु आईपीएस सुश्री सेव्या गोयल व क्रिमिनल इंटेलिजेंस विंग टीम का गठन किया गया. 

टीमों ने सीसीटीवी सर्विलेंस की मदद से गुमशुदा एक बच्चे को घंटाघर अलीगढ़ व चार बच्चों को गुरुग्राम से सकुशल बरामद कर लिया. बताया जा रहा है कि बच्चे अपने घरवालों से बिना बताए परिचित के पास गुरुग्राम चले गए थे. वहीं, बच्चों को सकुशल बरामद होने पर परिजनों ने खुशी जताई है.

और नया पुराने

खबर पढ़ रहे लोग: 0