बुलन्दशहर: 4 मंदिरों पर हमला, 12 देव प्रतिमाएं तोड़ीं..! ग्रामीणों के आक्रोश, मौके पर भारी पुलिसबल तैनात


SDLive News
उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर जिले के गुलावठी के अंतर्गत आने वाले बराल गांव में असमाजिक तत्वों ने 4 मंदिरों की करीब 1 दर्जन से ज्यादा देव प्रतिमाओं को खंडित कर दिया है.
जिसके बाद ग्रामीणों में भारी आक्रोश देखने को मिल रहा है. घटना से आक्रोशित ग्रामीणों और हिंदूवादी संगठन के कार्यकर्ताओं ने जमकर हंगामा किया है और आरोपियों पर सख्त कार्यवाही की मांग की है और मंदिरों की सुरक्षा बढ़ाने की मांग की है. घटना के बाद ग्रामीणों द्वारा दी गई सूचना के बाद पुलिस बल और प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंचे, साथ ही PAC को भी बुलाया गया है.

रिपोर्ट के अनुसार, ग्रामीणों और हिंदूवादी संगठन के हंगामे के मद्देनज़र पुलिस ने मंदिर सील कर दिया है और ADM व SP ने ग्रामीणों को जल्द असामाजिक तत्वों का पता लगा कार्यवाही करने का भरोसा दिलाया है. एहतियातन गांव में भारी मात्रा में पुलिसबल तैनात कर दिया गया है. जानकारी के अनुसार, अज्ञात अराजतक तत्वों द्वारा माहौल बिगाड़ने के मकसद से वारदात को अंजाम दिया गया है. ये घटना देर रात की है. इस बात का पता तब चला जब सुबह भक्त मंदिरों में पूजा करने पहुंचे, तो देखा की मंदिरों में देव मूर्तियां खंडित हैं, और ऐसा 4 मंदिरों में हुआ है. इन में से एक मंदिर तो 100 वर्ष से भी पुराना है. प्रतिमा तोड़े जाने की खबर इलाके में आग की फैल गई और ग्रामीण भड़क उठे.

ग्रामीण और हिंदूवादी संगठन के कार्यकर्ता और श्रद्धालु इकठ्ठा हो बराल गांव पहुंचे. आक्रोशित हिंदूवादी संगठन के कार्यकर्ताओं ने घटनास्थल पर पहुंची पुलिस से मंदिर में मूर्तियां स्थापित कराने और असामाजिक तत्व का पता लगा कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है. पुलिस मामले के खुलासे के लिए कई टीमें लगाई गईं हैं. पुलिस अधीक्षक (SP) सिटी सुरेन्द्र नाथ तिवारी ने जानकारी दी है कि गुलावठी के बराल गांव में 4 विभिन्न मंदिरों की मूर्तियां की खंडित की गई है. इस मामले में पुलिस जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लेगी.

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने