सीएम योगी के संवाद कार्यक्रम में बच्चों से ढुलाई गई कुर्सियां, वीडियो वायरल

ब्यूरो डेस्क, यूपी

बेसिक शिक्षा सत्र वर्ष 2023-24 के लिए सीएम योगी ने बुधवार को संवाद कार्यक्रम किया. इस दौरान सुलतानपुर के एक विद्यालय में बच्चों से कुर्सी ढुलाने का वीडियो वायरल हुआ. इसको लेकर लोग तरह-तरह की प्रतिकिया दे रहे हैं।

वायरल वीडियो.

सुलतानपुरः मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को बेसिक शिक्षा के 1.92 करोड़ बच्चों बड़ी सौगात दी. बेसिक शिक्षा स्कूल के विद्यालयों के बच्चो के यूनिफार्म, जूते-मोजे और स्टेशनरी को खरीदने के लिए सीएम 2300 करोड़ रुपये उनके खातों में ट्रांसफर किए. इस कार्यक्रम का राज्य के सभी बेसिक शिक्षा के स्कूलों में लाइव प्रसारण किया गया. इस कार्यक्रम को सभी प्राथिमक स्कूलों में दिखाया गया. इसी दौरान जिले के ब्लॉक दूबेपुर से एक बेहद शर्मनाक वीडियो सामने आई. इसमें सीएम योगी के संवाद कार्यक्रम में स्कूल प्रबंधन बच्चों से कुर्सियों की ढुलाई करा रहा है. अब ये वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है।

वायरल वीडियो में स्कूल के बच्चों से कुर्सी ढुलाई का मामला अब चर्चा का विषय बना हुआ है. लोग इस वीडियो को लेकर तरह-तरह की प्रतिक्रिया दे रहे हैं. बताया जा रहा है कि कार्यक्रम व्यक्तिगत रूप से बेसिक शिक्षा अधिकारी दीपिका चतुर्वेदी भी मौजूद थीं. उनके सामने स्कूल के बच्चों से कुर्सी ढुलायी गयीं. मामला गर्म होता देख जिलाधिकारी जगजीत कौर ने इसकी जांच के निर्देश दिए।

उन्होंने बच्चों से कार्य न कराया जाए, इस संबंध में बेसिक शिक्षा अधिकारी को भी हिदायत दी. फिलहाल मामले में जांच रिपोर्ट तलब की गयी है और नोटिस जारी करने का आदेश दिया गया है. बता दें कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बेसिक शिक्षा सत्र वर्ष 2023-24 में 90 प्रतिशत बच्चे को उनके खातों में ट्रांसफर किए हैं. 12 कस्तूरबा गांधी विद्यालयों के बच्चों को भी पैसे हस्तांतरित किए गए हैं।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने