You have to wait 20 seconds.


अलीगढ़ | समाजसेवियों ने किया वृक्षारोपण

अभिषेक चौधरी

अलीगढ़ में नगर निगम की ओर से समाजसेवियों ने आज लोहिया पार्क भगत सिंह पार्क विवेकानंद पार्क में वृक्षारोपण किया। 

इलाके की अग्रणी सभा-सोसायटियां और समाजसेवी संस्थाएं भी हरियाली बढ़ाने को पौधा रोपण में अहम भागीदारी निभाने लगी हैं। एक पेड़ एक जिंदगी अभियान को स्वस्थ समाज सृजन में कारगर बताते हुए पौधे लगाने की अपनी जिम्मेदारी निभाने का संकल्प कर रहे हैं, इसी कड़ी में इलाके में विभिन्न जगहों पर पौधारोपण की लहर चल रही है।

जगह- जगह लगाए पौधे

समाजसेवीगतिविधियों में अहम योगदान डाल रहे, समाजसेवियों ने इलाके में हरियाली बढ़ाने की दिशा में भी कदम बढ़ाए हैं कई जगहों पर पौधे रोपित करके किया। वरिष्ठ समाज सेविका गौरी पाठक व अन्य समाज सेवियों ने अपने हाथ से एक-एक पौधा लगाया और लोगों को इनकी नियमित देखभाल करने का जिम्मा सौंपा। 

गौरी पाठक ने कहा कि पर्यावरण बचाने के लिए पौधे लगाना और उन्हें पेड़ बनने तक देखभाल करने से बड़ी कोई समाजसेवा नहीं क्योंकि समाज को स्वच्छ पर्यावरण देना पुण्य कार्य है और वैसे भी अपने धार्मिक ग्रंथ भी पेड़-पौधों की पूजा करने की नसीहत देते हैं। समाज सेवा का पर्याय भी नेक काम करना ही है। उन्होंने कहा कि समाजसेवी संस्थाओं के साथ-साथ प्रत्येक नागरिक भी पौधे रोपित करना अपनी जिम्मेदारी समझे। 
वृक्षारोपण के इस कार्यक्रम में समाजसेवियों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया। जिसमे अवेद, कमल कुमार, सूरजकुमार, विशाल, ममता, अरुण, रामचरण आदि का विशेष सहयोग रहा।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने