लेडी कांस्टेबल ने थाने में ही मुंशी को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा, फाड़ दी वर्दी; वजह जानकर अधिकारी भी हैरान

निखिल शर्मा

मैनपुरी के थाना करहल में लाइन हाजिर होने के बाद गुस्से में आई एक लेडी कांस्टेबल ने कार्यालय में जाकर मुंशी के साथ अभद्रता की। हाथापाई करते हुए उसकी वर्दी फाड़ दी। हंगामा होता देख थाने में अफरा-तफरी मच गई। मुंशी की ओर से रिपोर्ट दर्ज कराई गई है।

ये है मामला 

थाना करहल में तैनात आरक्षी मुंशी लाखन सिंह 31 जुलाई की शाम करीब 7:30 बजे कार्यालय में थे, तभी थाना परिसर में बने आवास में निवास कर रही महिला कांस्टेबल रूपेश भारती वहां गुस्से में आई और लाखन को गालियां देने लगीं। कार्यस्थल से नीचे खींच कर गाल पर थप्पड़ मारने के साथ ही पीटना शुरू कर दिया। महिला आरक्षी द्वारा की जा रही हाथापाई को देख कार्यालय में मौजूद अन्य पुलिसकर्मियों में अफरा-तफरी मच गई। 

फाड़ दी वर्दी 

महिला आरक्षी ने लाखन सिंह की वर्दी भी फाड़ दी। जैसे तैसे साथी कर्मियों ने महिला आरक्षी को शांत कराया। महिला आरक्षी मुंशी पर लाइन हाजिर कराने का आरोप लगा रही थी। उक्त घटना के बाद मामले को दबाने के प्रयास किए जाते रहे। बुधवार को आरक्षी मुंशी लाखन सिंह की ओर से महिला आरक्षी रूपेश भारती के खिलाफ सरकारी कार्य में बाधा, मारपीट, गाली गलौज, धमकी देने सहित अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया। मामला दर्ज करने के बाद पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।महकमे में चर्चाओं का दौर शुरू

महिला आरक्षी ने आरक्षी मुंशी को अन्य पुलिसकर्मियों के सामने पीटा और लाइन हाजिर कराने का आरोप लगाया। वहीं घटना के बाद महकमे में भी चर्चाओं का दौर शुरू हो गया है। महिला आरक्षी इससे पूर्व भी एक दरोगा पर गंभीर आरोप लगाकर चर्चा में रह चुकी हैं। थाने में हुई इस घटना के बाद उच्चाधिकारियों की ओर से नाराजगी व्यक्त की गई है। मामले में सीओ को गंभीरता से जांच कर कार्रवाई करने के लिए निर्देशित किया गया है।


एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने