समाजसेवी दे रहे वृक्ष लगाने का संदेश, लोगों से की अपील


Abhishek Chaudhary 

अलीगढ़। बढ़ती गर्मी को देखते हुए अलीगढ़ के समाजसेवियों ने लोगों से पेड़ लगाने की अपील की है।

जिसमें जीव दया फाउंडेशन की संचालिका/सचिव ने कहा कि जीव दया फाउंडेशन की सभी जागरूक व्यक्तियों व समाज के नागरिकों से अपील है। अपनी छत पर चिड़ियों के लिए पानी की व्यवस्था करें। घरों के आगे मवेशियों स्वानों के लिए जल व्यवस्था करें। अब टेंपरेचर 50 के लगभग पहुंच चुका है। इंसान तो अपनी सारी व्यवस्थाएं कर सकता है। परंतु यह जानवर इंसानों पर ही निर्भर है। ईश्वर के बने हुए सभी जीवो की रक्षा करना इंसान का दायित्व है।  प्रत्येक व्यक्ति को एक पेड़ हर महीने लगाना चाहिए और लगाने के बाद उसकी देखभाल भी करनी चाहिए।

आशा सिसोदिया फाउंडर/सचिव जीव दया फाउंडेशन।

गौरी पाठक वरिष्ठ समाजसेविका।

पेड़ पौधों को लेकर वरिष्ठ समाजसेविका गौरी पाठक ने अलीगढ़ के जागरूक नागरिकों से अपील करते हुए कहा कि प्रत्येक व्यक्ति एक पेड़ जरूर लगाएं एक पेड़ का महत्व एक ए.सी के बराबर होता है, अगर यही हालत रहे तो आने वाले समय में स्वच्छ पर्यावरण ना मिलने से तरह तरह की बीमारियां जन्म लेंगी अपितु आज के समय में भी बहुत सी जगह पीने का पानी तक नहीं है।

और पेड़ों का हमारे जीवन में बहुत महत्व है। समय रहते अगर पेड़ पौधे पर ध्यान नहीं दिया गया तो हमारी आने वाली पीढ़ियों का भविष्य अच्छा नहीं होगा तब आपको पेड़ों की अहमियत दिखाई देगी।

आज कल लोग दिखाने के लिए पेड़ पौधे तो लगा देते हैं पर उनकी देख रेख नहीं करते हैं ना ही उनकी कोई सुध लेने आता है, तो मैं आप सब से अपील करती हूं कि पेड़ लगाए और साथ ही उनका लालन पालन भी करें। 


और नया पुराने

खबर पढ़ रहे लोग: 0