पुलिस का महाअभियान शुरू, बुलट वालों को एसएसपी ने दी नसीहत

   

डेस्क समाचार दर्पण लाइव

बुलट में माडिफाइड साइलेंसर लगाकर चलने वाले चालकों के खिलाफ शुक्रवार से पुलिस का महाअभियान शुरू हो गया है। शुक्रवार को एसएसपी कलानिधि नैथानी खुद सड़क पर निकले और बुलट बाइक वालों को रोककर साइलेंसर के नुकसान के बारे में बताया।                                       

 बुलट में माडिफाइड साइलेंसर लगाकर चलने वाले चालकों के खिलाफ शुक्रवार से पुलिस का महाअभियान शुरू हो गया है। शुक्रवार को एसएसपी कलानिधि नैथानी खुद सड़क पर निकले और बुलट बाइक वालों को रोककर साइलेंसर के नुकसान के बारे में बताया। उन्हें नसीहत दी कि इन साइलेंसरों को हटा लें। अपने परिचितों व मोहल्ले के लोगों से भी इस तरह के साइलेंसर हटाने को कहा। सड़क अनुशासन में ध्वनि प्रदूषण महत्वपूर्ण बिंदु है। अक्सर देखते को मिलता है कि वाहनों में तेज हार्न व साइलेंसर लोगों की परेशानी का कारण बनते हैं। इन पर कार्रवाई के लिए आपरेशन साइलेंस शुरू हो गया है। ट्रैफिक पुलिस को इसके पालन के लिए सख्त निर्देश दिए हैं। पहले दिन शुक्रवार को चालकों को नसीहत दी गई है। शनिवार से और सख्ती की जाएगी।

अश्‍लील गानों से महिलाओं को दिक्‍कत

शहर में आटो, ई-रिक्शा में तेज म्यूजिक सिस्टम व अश्लील गानों से महिलाओं, बच्चों व वृद्धों को असुविधा होती है। इधर, बाइकों में माडिफाइड साइलेंसर या हार्न भी लोगों के लिए परेशानी का कारण बनते हैं। इसे देखते हुए एसएसपी कलानिधि नैथानी ने आपरेशन साइलेंस की शुरुआत की है। दो दिन पहले एसएसपी ने इसे लेकर चेतावनी भी दी थी। शुक्रवार को पुलिस ने कई जगहों पर नाकाबंदी करके ऐसे वाहनों को रोका और कार्रवाई की। एसएसपी खुद घंटाघर व कचहरी रोड पर निकले। यहां बुलट सवार लोगों को समझाया कि साइलेंसर की वजह से महिलाअों व बच्चों को दिक्कतें होती हैं। वाहन चालकों ने अपनी गलती मानते हुए साइलेंसरों को हटवाने की बात कही। इसके अलावा अन्य जगहों पर पुलिस ने बाइकों के चालान भी काटे। एसएसपी ने बताया कि सड़क अनुशासन में ध्वनि प्रदूषण महत्वपूर्ण बिंदु है। अक्सर देखते को मिलता है कि वाहनों में तेज हार्न व साइलेंसर लोगों की परेशानी का कारण बनते हैं। इन पर कार्रवाई के लिए आपरेशन साइलेंस शुरू हो गया है। ट्रैफिक पुलिस को इसके पालन के लिए सख्त निर्देश दिए हैं। पहले दिन शुक्रवार को चालकों को नसीहत दी गई है। शनिवार से और सख्ती की जाएगी।

और नया पुराने

खबर पढ़ रहे लोग: 0