अलीगढ़ | तालानगरी में शाम सात बजे तक बंद हो जाएंगे खोखे और गुमटी

 

डेस्क समाचार दर्पण लाइव

जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे ने मंगलवार को तालानगरी का भ्रमण कर अपना तीन दिन पहले का वादा पूरा किया। उन्होंने बीती 13 अगस्त को हुई उद्योग बंधु की बैठक में तालानगरी की समस्याओं का निस्तारण करने का वादा किया था। मंगलवार को वह शाम पांच बजे वह तालानगरी पहुंची और भ्रमण कर उद्यमियों की समस्याओं की जानकारी प्राप्त की। उन्होंने मौके पर अधिकारियों को निर्देशित किया कि शिकायतों का निस्तारण प्राथमिकता से करें। उद्यमियों की मांग पर पुलिस अधिकारियों को शाम सात बजे तक सभी गुमटी और खोखे बंद कराने के निर्देश दिए।

उद्यमी नेकराम शर्मा ने उनको धन्यवाद देते हुए कहा कि इतिहास में यह पहली बार हो रहा है कि किसी जिलाधिकारी ने समय निकालकर उद्यमियों से किया वादा इतनी जल्द पूरा किया। इसके लिए तालानगरी एसोशिएशन उनका आभार प्रकट करती है। जिलाधिकारी ने मौके पर पाया कि नालियों की सिल्ट बाहर निकली हुई थी। सड़क पर बालू बदरपुर और रोड़ी पड़ी थी। जिससे नालियां अवरुद्ध होने के साथ आवागमन में असुविधा हो रही थी। आरएम यूपीएसआईडीसी संजू उपाध्याय ने बताया कि संबंधित व्यक्ति को नोटिस दिया गया है, यदि वह कल तक नहीं उठाते हैं तो संपूर्ण सामग्री जब्त कर ली जाएगी।

उद्यमियों ने कहा कि तालानगरी को एक बार अच्छे से साफ करा दिया जाए तो इसका सार्थक परिणाम सामने आएगा। रात्रि पेट्रोलिंग बढ़ाए जाने की मांग भी उठी। व्यापारियों ने बताया कि सभी फैक्ट्रियां एक शिफ्ट में कार्य कर रही हैं। शाम होते ही अराजक तत्वों का जमावड़ा सड़क किनारे रखी गुमटियों पर शुरू हो जाता है, जिससे सभी असुरक्षित महसूस करते हैं। यदि गुमटियां शाम सात बजे बंद हो जाएं तो अराजक तत्व एकत्रित नहीं हो सकेंगे। इस पर डीएम ने एसडीएम एवं पुलिस क्षेत्राधिकारी को शाम सात बजे खोखे बंद कराने के निर्देश दिए। भ्रमण के दौरान सीडीओ अंकित खंडेलवाल, एसडीएम कोल कुंवर बहादुर सिंह, उपायुक्त उद्योग श्रीनाथ पासवान, चंद्रशेखर शर्मा, सुनील दत्ता, उपेंद्र पांडेय, लल्लू सिंह, मुनेश पाल सिंह आदि उपस्थित रहे।

और नया पुराने

खबर पढ़ रहे लोग: 0