अलीगढ़ | आठवीं का छात्र कक्ष निरीक्षक की भूमिका निभा करा रहा था स्नातक की परीक्षा

 

डेस्क समाचार दर्पण लाइव

अलीगढ़: डा. भीमराव आंबेडकर विश्वविद्यालय की मुख्य परीक्षा में शनिवार को अलीगढ़ स्थित एक परीक्षा केंद्र पर अनोखा दृश्य था। सचल दल को एक कक्ष में किशोर मिला। इसने तो अपनी जुबां नहीं खोली मगर, परीक्षार्थियों ने बताया कि ये किशोर कक्ष निरीक्षक की ड्यूटी कर रहा है। सचल दल ने अपनी रिपोर्ट प्रभारी को सौंप दी है। कुलपति और परीक्षा नियंत्रक को जानकारी देकर नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।

अलीगढ़ के डीआर ग्रुप आफ एजुकेशन स्थित परीक्षा केंद्र पर दूसरी पाली में सचल दल पहुंचा। दल प्रभारी मोहम्मद हुसैन ने बताया कि वहां सीसीटीवी कैमरे भी काम नहीं कर रहे थे। केंद्र के एक कक्ष में एक किशोर खड़ा था। इसकी उम्र करीब 14 वर्ष की प्रतीत हो रही थी। सचल दल ने इससे पूछा कि वो वहां क्या कर रहा है? किशोर ने जवाब नहीं दिया। इसी बीच परीक्षार्थियों ने बताया कि वो लड़का कक्ष निरीक्षक के रूप में ड्यूटी दे रहा है। ये सुनकर सचल दल सदस्य हैरान रह गए। उन्होंने परीक्षा केंद्र प्रभारी से भी स्पष्टीकरण मांगा पर, संतोषजनक जवाब नहीं मिला।

विवि की जनसंपर्क प्रभारी डा. सुनीता गुप्ता ने बताया कि सचल दल ने अपनी रिपोर्ट प्रभारी प्रो. मनोज श्रीवास्तव को सौंप दी। दल में डा. आशुतोष यादव, डा. वीके सिंह व डा. प्रबोध श्रीवास्तव शामिल रहे।

विवि के सचल दल प्रभारी प्रो. मनोज श्रीवास्तव ने बताया कि अलीगढ़ मामले की रिपोर्ट मिल गई है। रविवार को कुलपति और परीक्षा नियंत्रक को रिपोर्ट सौंपी जाएगी। कालेज को विश्वविद्यालय के नियमानुसार नोटिस दिया जाएगा, स्पष्टीकरण मांगा जाएगा। उसके बाद कार्रवाई होगी।

और नया पुराने

खबर पढ़ रहे लोग: 0