बुलंदशहर। 37 पुलिसकर्मियों पर गिरी गाज सस्पेंड, जानिए पूरा मामला।

 

ब्यूरो ललित चौधरी

बुलन्दशहर : एसएसपी संतोष कुमार सिंह का कार्यकाल जनपद में दो साल से अधिक हो चुका है इस दौरान एसएसपी के पास पुलिसकर्मियों के गलत आचरण की शिकायतों के साथ कर करप्शन की शिकायतें भी पहुंची योगी राज में करप्शन पर हथौड़ा, 37 पुलिसकर्मियों पर गिरी गाज, सस्पेंड।

एसएसपी संतोष कुमार सिंह, यूपी की योगी सरकार की भ्रष्टाचार को लेकर जीरो टॉलरेंस की नीति को बुलन्दशहर के एसएसपी संतोष कुमार सिंह लगातार सशक्तता के साथ बुलन्दशहर में लागू किये है भ्रष्टाचार के मामले में किसी भी सूरत में कार्यवाही करने से नहीं चूकते फिर चाहे पुलिसकर्मियों पर कठोर कार्यवाही ही क्यों ना करनी पड़े।

जनपद में मौजूदा एसएसपी ने अब तक 37 पुलिसकर्मियों के खिलाफ सस्पेंशन की कार्रवाई की है यह कार्रवाई सामान्य गलतियों पर नहीं बल्कि करप्शन के मामलों में घिरे पुलिसकर्मियों के खिलाफ की गई है घूसखोर पुलिसकर्मी अनैतिक कार्य में शामिल थे या सीधे रिश्वतखोरी में लिप्त पाये गये थे। कई पुलिसकर्मियों की वीडियो भी वायरल हुई थी एसएसपी ने घूसखोर पुलिस कर्मियों पर कार्रवाई कर यह संदेश दिया कि योगी की पुलिसिंग में करप्शन को कोई स्थान नहीं है 

आमजन के साथ गलत आचरण की शिकायत पर एसएसपी ने अनेक सिपाहियों और दरोगाओं को जहां लाइन हाजिर किया वहीं जनपद में 37 पुलिसकर्मियों के खिलाफ सस्पेंशन की कार्रवाई भी की। जो पुलिस की प्राथमिक जांच में सीधे-सीधे भ्रष्टाचार में लिप्त पाए गए थे एसएसपी संतोष कुमार सिंह, एसएसपी संतोष कुमार सिंह, आमतौर पर पुलिस के बड़े अधिकारी भ्रष्टाचार जैसे गंभीर मामले में अधीनस्थ कर्मचारियों को बचाने का प्रयास करते है।

मगर बुलन्दशहर एसएसपी संतोष कुमार सिंह, ने दोषियों को बचाने की जगह उन पर दंडात्मक कार्रवाई कर यह संदेश दिया कि योगी की पुलिसिंग में भ्रष्टाचार नहीं चलने वाला थानेदारों को कमवाने नहीं आया आमतौर पर जन सुनवाई के दौरान एसएसपी को यह कहते हुए सुना जा सकता है कि उनकी पोस्टिंग थाना अध्यक्षों को कमवाने के लिए नहीं की गई है बल्कि वह गरीब को न्याय दिलाने के लिए पोस्ट किए गए है।

उनकी प्राथमिकता जनपद में स्मार्ट पुलिसिंग वारदातो का अनावरण के साथ पुलिसिंग के भ्रष्टाचार को खत्म करना भी है अब तक का सबसे बड़ा कार्यकाल आईपीएस संतोष कुमार सिंह को शासन ने 4 अगस्त वर्ष 2019 को चंदौली से स्थानांतरित कर बुलन्दशहर का एसएसपी बनाया था एसएसपी बुलन्दशहर संतोष कुमार सिंह, का कार्यकाल अब तक जितने भी एसएसपी बुलन्दशहर में आए हैं उनमें सबसे अधिक रहा है इसके पीछे का कारण पुलिसिंग में पकड़ और उनकी कार्यशैली बतायी जाती है।



एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने