बुलंदशहर। स्कूल की छत साफ कर रहे छात्र, वीडियो वायरल


ब्यूरो ललित चौधरी

बुलंदशहर/ऊंचागांव। बेसिक स्कूल में बच्चों से स्कूल की छत साफ करवाने का वीडियो वायरल हो रहा है। यह वीडियो गांव अमरगढ़ स्थित बेसिक स्कूल का बताया जा रहा है। इसकी सूचना मिलने पर बीएसए ने इसकी जांच कराकर शिक्षकों पर कार्रवाई की बात कही है।

ब्लॉक ऊंचागांव मे 96 प्राइमरी पाठशाला हैं, जिसमें सफाई की स्थिति लगभग शून्य है। ताजा मामला विकास खंड ऊंचागांव के कस्बा अमरगढ़ के प्राथमिक स्कूल नंबर एक का है, जहां बच्चे सुबह-सवेरे स्कूल में किताब पढ़ने की जगह झाड़ू से कमरों की छतों को साफ करते नजर आ रहे हैं। अब झाडू से छत साफ करने का वीडियो वायरल हो रहा है, जिससे विभाग की छवि खराब हो रही है।

ग्राम वासियों का आरोप है कि विद्यालय स्टाफ अपनी मनमानी करता है। प्रत्येक दिन बच्चों से ही झाड़ू लगवाते हैं। पहले भी कई बार इसकी शिकायत अधिकारियों से की गई है, लेकिन आज तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है। 

बेसिक शिक्षा अधिकारी अखंड प्रताप सिंह का कहना है कि मामला संज्ञान में है और क्षेत्र के एबीएसए को जांच के आदेश दे दिए हैं। जांच रिपोर्ट मिलने के बाद संबंधित शिक्षकों पर कार्रवाई की जाएगी।


रोडवेज बस आपस में टकराई, एक दर्जन यात्री घायल

शिकारपुर। अहमदगढ़ में डिबाई- शिकारपुर मार्ग पर क्षेत्र के गांव मोरजपुर के पास स्थित क्वालिटी डेयरी के सामने दो रोडवेज की बसें रात्रि में आपस में टकरा गई । जिसमें एक दर्जन यात्री चोटिल हो गए।

पुलिस के अनुसार अतरौली डिपो की रोडवेज बस शुक्रवार रात करीब 2 बजे दिल्ली से बदायूं जा रही थी। रास्ते में गांव मोरजपुर के पास अचानक खराब हो गई। उसी दौरान ग्रेटर नोएडा डिपो की रोडवेज बस दिल्ली से बदायूं जा रही बस ने पीछे से खड़ी बस में टक्कर मारकर सड़क किनारे खाई में पहुंचा दिया । 

जिससे दोनों बसों के एक दर्जन यात्री चोटिल हो गए। घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने घायलों को उपचार हेतु दानपुर चिकित्सालय भेज दिया। बसों में शेष यात्री दूसरी बस से अपने-अपने गंतव्य की ओर रवाना हो गए।

और नया पुराने

खबर पढ़ रहे लोग: 0