अलीगढ़ के डीएस डिग्री कॉलेज में भगवा और रुद्राक्ष धारण कर पहुंचे छात्र

रिपो० निखिल शर्मा
अलीगढ़: कर्नाटक से शुरू हुआ हिजाब विवाद अब देशभर में तूल पकड़ रहा है। इसी क्रम में उत्तर प्रदेश की राजनीति में भी यह मुद्दा अहम बनता जा रहा है। इसी बीच यूपी के अलीगढ़ के डीएस डिग्री कॉलेज में छात्रों ने भगवा और रुद्राक्ष धारण कर लिया। साथ ही माथे पर चंदन लगाकर पढ़ाई करने क्लास पहुंचे।
हिजाब चलता रहा तो भगवा भी पहनकर आएंगे छात्र
कर्नाटक के एक सरकारी स्कूल में हिजाब पहनकर क्लास अटेंड करने वाली छात्रा का कॉलेज प्रशासन और हिंदूवादियों ने विरोध किया था। इसके बाद से ही देशभर में हिजाब के पक्ष और विरोध में तमाम प्रदर्शन देखने को मिल रहे हैं। इसी कड़ी में अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी ने भी अब तक कई प्रदर्शन हिजाब के पक्ष में किए हैं। इसी कड़ी में अलीगढ़ के थाना गांधी पार्क इलाका स्थित धर्म समाज डिग्री कॉलेज के छात्रों द्वारा भगवा और रुद्राक्ष ग्रहण माथे पर चंदन का लेप कर कक्षा में शिक्षा ग्रहण करने की फोटो सोशल मीडिया पर सामने आई है। इसके बाद छात्र-छात्राओं ने एकत्रित होकर प्रॉक्टर को एक ज्ञापन भी सौंपा।
मैनेजमेंट को सौंपा गया ज्ञापन
ज्ञापन में कहा गया है कि टोपी-बुर्का कॉलेज में बैन किया जाए। इस मामले पर भाजपा युवा मोर्चा के जिला उपाध्यक्ष सौरभ चौधरी का कहना है कि अगर विशेष समुदाय के लोग ड्रेस कोड के नियम को तोड़कर हिजाब में स्कूल-कॉलेज जाएंगे तो हमारे राष्ट्रवादी छात्र-छात्राएं भी इसी प्रकार भगवा और रुद्राक्ष धारण कर क्लास लेने आएंगे। उसी की एक झलक धर्म समाज डिग्री कॉलेज में नजर आई है।
ज्ञापन का संज्ञान लिया जाएगा
लोगों का कहना है कि अगर इसी तरह चलता रहा तो ड्रेस कोड नाम की किसी स्कूल और कॉलेज में कोई जगह ही नहीं रहेगी। इस पूरे मामले पर कॉलेज प्रॉक्टर ने कहा कि यहां ड्रेस कोड लागू है। छात्र-छात्राओं द्वारा दिए गए ज्ञापन का संज्ञान लिया जाएगा।
और नया पुराने

खबर पढ़ रहे लोग: 0