बुलंदशहर। पॉलिटेक्निक कॉलेज के होस्टल में सिलेंडर फटने से हुआ धमका, 13 छात्र और दो कुक झुलसे - देखें वीडियो

 

रिपो० रिशू कुमार

डिबाई कोतवाली क्षेत्र के राजकीय पॉलिटेक्निक के छात्रावास की रसोई में खाना बनाने के दौरान सिलेंडर फट गया। हादसे में 2 कुक सहित 13 छात्र गंभीर रूप से झुलस गए। गंभीर रूप से झुलसे छात्रों को रेस्क्यू कर अलीगढ़ हायर सेंटर के लिए रेफर कर दिया गया। दो की हालत नाजुक बताई जा रही है। दमकल टीम ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

बुलंदशहर के डिबाई तहसील के पीछे स्थित राजकीय पॉलिटेक्निक कॉलेज के हॉस्टल की रसोई में करीब 9:30 बजे दो कुक खाना बना रहे थे। ये घटना तब घटी जब हॉस्टल के किचन में छात्रों के लिए खाना बनाया जा रहा था। जो गैस सिलेंडर फटा उसका वजन 5Kg था। जहां और भी बड़े सिलेंडर रखे होने से हादसा और भी बड़ा हो सकता था। इस हादसे के बाद हॉस्टल में अफरातफरी मच गई। आग से गंभीर रूप से झुलसे छात्रों में चीख-पुकार मच गई। 

मौके पर एसडीएम अरविंद सिंह एवं कोतवाली प्रभारी निरीक्षक सुभाष सिंह मय पुलिसबल तथा दमकल की टीम पहुंच गई। दमकल टीम ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। पुलिस ने सभी घायलों व झुलसे छात्रों को रेस्क्यू कर अलीगढ़ हायर सेंटर के लिए रेफर कर दिया गया। 

डीएम चंद्र प्रकाश सिंह ने बताया कि हादसे में झुलसे हुए छात्रों को अलीगढ़ मेडिकल सेंटर रेफर कर दिया गया है जहां उनका इलाज की समुचित व्यवस्था कराई गई है अभी फिलहाल सभी छात्र खतरे से बाहर हैं। मामले की गंभीरता से जांच कराई जा रही है। डिप्टी कलेक्टर अब्बास नकवी तथा पेशकार साजिद बहाव की निगरानी में बेहतर उपचार के लिए अलीगढ़ मेडिकल कॉलेज के लिए भेजा गया है। जिसमें एसएसपी संतोष कुमार सिंह और डीएम चंद्र प्रकाश सिंह अलीगढ़ मेडिकल कॉलेज पहुंचकर छात्रों से मिलेंगे। 

देखें वीडियो....




और नया पुराने

खबर पढ़ रहे लोग: 0