पंचायत का फरमान- शादी कर लो, पर छोड़ना पड़ेगा गांव - जानिए पूरा मामला

ब्यूरो डेस्क, समाचार दर्पण लाइव

मेरठ। एक ही गांव और जाति का प्रेमी युगल शादी की जिद पर अड़ा था। जिसमें गांव की पंचायत ने प्रेमी युगल के लिए तुगलकी फरमान सुनाए हैं। प्रेमी युगल से कहा गया है कि शादी करने के साथ गांव छोड़ना होगा। 

दरसल मामला मेरठ के भोपा का जंहा तीन दिन पहले भोपा से फरार हुआ प्रेमी युगल रविवार शाम थाने पर पहुंच गया। दोनों के परिजन भी थाने पहुंच गए, इस दौरान युगल शादी की जिद पर अड़ गया। युगल नहीं माना तो पंचायत बैठ गई और दोनों को शादी करने की अनुमति दे दी, लेकिन साथ ही शर्त रख दी कि उन्हें गांव छोड़ना होगा। 

जानकारी के मुताबिक युवक सचिन मूलरूप से गांव तिस्सा का रहने वाला है और पिछले दस साल से उसका परिवार भोपा में रह रहा है। सचिन व युवती रुमा अनुसूचित जाति और भोपा के एक मोहल्ला के रहने वाले हैं। वहीं शादी की लिखित सहमति पर लगभग एक दर्जन लोगों ने हस्ताक्षर किए हैं। रात हो जाने पर युगल को एक रिश्तेदारी में रोका गया है और सोमवार को गांव से चले जाने को कहा है। युवक कोल्हू में मजदूरी करता है। 

एसओ पंकज राय ने मुताबिक दोनों पक्ष फैसले और कोई कार्रवाई नहीं करने के लिए सहमत है। पंचायत में शामिल लोगों का कहना है कि ये गांव में रहेंगे तो भविष्य में एक-दूसरे पक्ष पर ताना मारकर, वाद - विवाद व माहौल खराब कर सकते हैं, दोनों के भविष्य को लेकर फैसला किया है।


और नया पुराने

खबर पढ़ रहे लोग: 0