बुलंदशहर। सफाई व्यवस्था की उड़ी धज्जियां : जल-भराव की समस्या से ग्रामीणों ने ग्राम प्रधान पति का किया घेराव

 

रिपो० रिशू कुमार

शिकारपुर। केन्द्र सरकार द्वारा स्वच्छ भारत अभियान चलाया जा रहा है इस अभियान के तहत सरकार के कई दिग्गज मंत्री जगह-जगह सफाई अभियान चला कर लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरूक भी कर चुके है स्वयं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी इस अभियान का हिस्सा रह चुके है लेकिन सरकार के इस अभियान की ग्रामीण क्षेत्रों में धज्जियां उड़ाई जा रही है। 

तपती गर्मीयों के चलते भी गांवों की नालियों में जल-भराव हो गया है नालियों में गंदगी का भी बुरा हाल है गांव में साफ-सफाई व्यवस्था दुरुस्त रखने के लिए पंचायती राज विभाग द्वारा प्रत्येक ग्राम पंचायत में सफाई कर्मचारियों की नियुक्ति की गई थी लेकिन सफाई कर्मचारी गांवों में जाने का नाम नहीं ले रहे है। 

शिकारपुर क्षेत्र के गांव सरावा में गन्दगी का बुरा हाल है क्षेत्र के अधिकांश गांवों में महिलाओं को खुद अपने घरों की नालियों की सफाई करनी पड़ रही है वहीं गांव सरावा का भी यही हाल है गांव की नालियों की सफाई न होने से गुस्साए ग्रामीणों ने प्रधान पति को रोक कर घंटों घेराव किया और नालियों को ठीक कराने के लिए कहा ग्राम प्रधान पति ने जल्द ही ग्रामीणों को नाली बनवा कर जल-भराव की समस्या से निपटारा करने के लिए आश्वासन दिया। 

उधर ग्रामीणों ने जल-भराव की सूचना मुख्यमंत्री हेल्पलाइन नम्बर 1076 पर भी दे दी थी उसके उपरान्त भी गांव की नालियों का पानी ज्यों के त्यों भरा हुआ है जब इस सम्बन्ध में सरावा ग्राम प्रधान पति से जानकारी करनी चाही तो प्रधान पति ने फोन उठाना उचित नहीं समझा।

और नया पुराने

खबर पढ़ रहे लोग: 0