बुलंदशहर। पुलिस की गौकशो से मुठभेड़ : मुठभेड़ में बदमाश एक गोली लगने से हुआ लंगड़ा, दूसरा फरार

ब्यूरो ललित चौधरी

बुलंदशहर। थाना गुलावठी पुलिस की बदमाशों से मुठभेड़ में एक गोकश गोली लगने से घायल हो गया। उसे गिरफ्तार किया गया है। उसके कब्जे से अवैध असलहा, कारतूस, एक स्कूटी, गोकशी करने के औजार बरामद हुए हैं।

एसएसपी संतोष सिंह ने बताया कि शनिवार रात थाना गुलावठी पुलिस को सूचना मिली कि सिकंद्राबाद की तरफ से कुछ गोकश स्कूटी पर सवार होकर गोकशी की घटना करने गुलावठी की तरफ आ रहे हैं। तत्काल पुलिस पितोवास बम्बे की पुलिया पर पहुंचकर चेकिंग करने लगी। 

कुछ समय पश्चात सिकन्द्राबाद की तरफ से स्कूटी सवार 2 संदिग्ध व्यक्ति आते दिखाई दिए, जिनको पुलिस ने रुकने का इशारा किया। इस पर बदमाश स्कूटी को पीछे मोड़कर भागने लगे। पुलिस ने पीछा किया तो बदमाशों ने पुलिस पर फायरिंग की। पुलिस द्वारा जवाबी फायरिंग में एक बदमाश गोली लगने से घायल हो गया जिसको गिरफ्तार कर लिया। दूसरा बदमाश अंधेरे का लाभ उठाकर भाग गया। 

पकड़े गए बदमाश की पहचान इमरान उर्फ सम्मी निवासी ग्राम मोहम्मदपुर थाना सिकंद्राबाद जनपद बुलंदशहर के रूप में हुई। घायल बदमाश को सीएचसी गुलावठी में भर्ती कराया गया है। पकड़ा गया बदमाश गोकश है।

एक सप्ताह पूर्व सिकंद्राबाद में की थी गौकशी  

एसएसपी संतोष कुमार सिंह ने बताया कि पकड़ा गया बदमाश इमरान उर्फ सम्मी शातिर किस्म का कुख्यात गोकश/बदमाश है। एक सप्ताह पूर्व थाना सिकन्द्राबाद क्षेत्रान्तर्गत जंगल ग्राम मुरादाबाद में गौकशी की घटना करने के पश्चात गोवंश के अवशेष को मुरादाबाद के गंदे नाले में फेंकने की घटना कारित की गई थी जिसके संबंध में थाना सिकन्द्राबाद पर मु0अ0सं0-371/22 धारा 3/8 गोवध निषेध अधि0 पंजीकृत किया गया था। गुलावठी कोतवाली प्रभारी निरीक्षक अजय शर्मा ने बताया कि आरोपी पर आधा दर्जन मुकदमें दर्ज हैं। 


गौकश के कब्जे से ये हुई बरामदगी 

एसएसपी संतोष कुमार सिंह ने बताया कि गुलावठी पुलिस ने शातिर गौकश के कब्जे से एक तमंचा 315 बोर ,जिंदा व खोखा कारतूस, एक स्कूटी, गोकशी के उपकरण, नशीली गोलियां आदि बरामद हुए है। 

गुलावठी में हर हफ्ते एक गौकश हो रहा लंगडा 

एसएसपी संतोष कुमार सिंह ने बताया कि गुलावठी कोतवाली प्रभारी निरीक्षक अजय शर्मा ने गुलावठी कोतवाली क्षेत्र में 1 महीने में गोकशी की चार बड़ी वारदातों को रोकने का काम किया है। 

एक महीने के अंदर गुलावठी कोतवाली क्षेत्र में गोकशी की वारदात को अंजाम देने जा रहे 4 बदमाश अलग-अलग घटनाओं में मुठभेड़ के दौरान घायल हुए हैं पुलिस क्या ऑपरेशन लंगड़ा से गौ कशो में हड़कंप मचा है। हालांकि पुलिस सूत्रों की माने तो यूपी के योगी 2.0 में जनपद के अलग-अलग थाना क्षेत्रों में वारदातों को अंजाम देने जा रहे डेढ़ दर्जन से अधिक बदमाश ऑपरेशन लंगड़ा का शिकार हो चुके हैं।

और नया पुराने

खबर पढ़ रहे लोग: 0