बुलंदशहर। मौलाना यासूब अब्बास किबला शिया का शिकारपुर नगर में किया मोमनीन जोरदर स्वागत

 

रिपो० राजेश शर्मा

बुलंदशहर/शिकारपुर। शिकारपुर में मौलाना यासूब अब्बास किबला शिया पर्सनल लॉ बोर्ड के जनरल सेक्रेटरी ऑल इंडिया शिकारपुर में एक मजलिस को सम्बोधित करने के लिए आए जिनका मोमनीन शिकारपुर ने शानदार स्वागत किया।

मौलाना यासूब अब्बास किबला ने अपने शब्दों में देश की एकता और अखंडता पर बल दिया, जिसमे उन्होंने देश प्रत्येक व्यक्ति को धर्म और जाति से हटकर एकता की बात की। मौलाना एक बीसवीं में शिकारपुर में पधारे थे।

मौलाना यासूब अब्बास किवला ने राष्ट्रीय अखंडता ही हमारी उन्नति का कारक है। जब राष्ट्र पूरब से पश्चिम व उत्तर से दक्षिण तक एकता के सूत्र में बंधा हुआ है, तभी हम देश को आगे ले जा सकते हैं। राष्ट्रीय अखंडता हमारी निर्भयता का कारण भी है। हम अपनी राष्ट्रीय अखंडता के बल पर ही शत्रुओं के सम्मुख भी अडिग हैं। बांधव भाव से ही राष्ट्र को अखंडता व एकता के सूत्र में पिरोया जा सकता है। हम सभी को यही भाव जागृत करने की आवश्यकता है।

साथ ही कहा कि जैसी विभिन्न रियासतों को एक सुंदर माला में पिरोकर राष्ट्र बनाया। ‘एकता के बिना जनशक्ति, शक्ति नहीं है। जब तक कि उसे उचित प्रकार से सामंजस्य में लाकर एकजुट न किया जाए।’ आज हमें इसी एकजुटता के भाव के साथ आगे बढ़ने की आवश्यकता है।

इस मौके पर कोतवाल ऋषिपाल शर्मा व कोतवाली पुलिस, मुमताज हेदर अली, अख्तर शानू सादिक हुसैन, मो मेंहदी हेदर मेंदी, मो अब्बास नजर अब्बास, शफात हुसैन सालार हेदर कमरू आदि लोग उपस्थित रहे।

और नया पुराने

खबर पढ़ रहे लोग: 0