You have to wait 20 seconds.


बुलंदशहर। विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर पर्यावरण को स्वच्छ, शुद्ध बनाये रखने के उद्देश्य से डीएम - एसएसपी ने किया पौधारोपण

 

रिपो० रीशू कुमार

बुलन्दशहर/नगर। विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर पर्यावरण को स्वच्छ शुद्ध बनाये रखने के उद्देश्य से सामाजिक वानिकी प्रभाग बुलन्दशहर द्वारा बैरन हॉल प्रदर्शनी मैदान के समीप बनाई गई पंचवटी वाटिका में जिलाधिकारी चन्द्र प्रकाश सिंह, एसएसपी श्लोक कुमार, एवं डीएफओ विनीता सिंह, द्वारा पूजा अर्चना करते हुए हरीशंकरी पीपल, पाकड़, बरगद का पौधारोपण किया। 

हरीशंकरी के पौधों में ब्रह्मा, विष्णु, महेश का वास होता है इन पौधों की छाया ठण्डी होती है और यह हमें सर्वाधिक ऑक्सीजन देते है इन पौधों पर पक्षियों का वास होता है और इनके फल पशु-पक्षी खाते है इस अवसर पर जिलाधिकारी द्वारा जनपदवासियों से अपील की कि गई पर्यावरण को शुद्ध, स्वच्छ एवं हरा-भरा बनाने के लिए एक-एक पौधा रोपित अवश्य करें। 

इस मौके पर डीएफओ विनीता सिंह, द्वारा बताया गया कि पर्यावरण दिवस के अवसर पर सभी ग्राम पंचायतों में एक-एक हरीशंकरी का पौधा रोपित किया गया है इसके साथ ही विधायक गणों, जनप्रतिनिधियों एवं अधिकारियों द्वारा भी हरीशंकरी का पौधा रोपित किया गया है।


बुलंदशहर। संयुक्त उद्योग एवं व्यापार मण्डल (रजि.) का नाम डीआईजी ने बनारस में भी जा कर याद किया

रिपो० रीशू कुमार

बुलंदशहर/शिकारपुर। संयुक्त उद्योग एवं व्यापार मण्डल (रजि.) का नाम डीआईजी संतोष कुमार सिंह, ने बनारस में भी जा कर याद किया जो की पहले बुलन्दशहर एसएसपी के पद पर नियुक्त थे ये बात सुनकर संयुक्त उद्योग एवं व्यापार मण्डल (रजि.) की खुशी अलग ही दिखाई दे रही थी। 

महामंत्री संदीप सिंघल प्लाईवुड वाले, का कहना है कि डीआईजी, जो बनारस में पहुंचे है पहले बुलन्दशहर जिले में एसएसपी के पद पर नियुक्त थे उन्होंने हमारे मण्डल को बनारस में भी याद किया हमारे मण्डल द्वारा किए गए कार्य की प्रशंसा की, डीआईजी ने पिछले दिनों हुए अतुल सर्राफ वाले केस को बहुत गम्भीरता से लेते हुए उसका निपटारा किया। 

संयुक्त उघोग एवं व्यापार मण्डल (रजि.) के नगर अध्यक्ष मनीष कुमार गुप्ता, का कहना है कि बुलन्दशहर में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के द्वारा अपने संस्मरण में संयुक्त उद्योग एवं व्यापार मण्डल के द्वारा शिकारपुर में सर्राफ की लूट के बाद भी शिकारपुर में बुला कर किए गए सम्मान का साक्षात्कार में जिक्र करना हमारे लिए बहुत गौरव की बात है।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने