बुलंदशहर। जेल देखकर कारागार मंत्री धर्मवीर प्रजापति बोले-वाह क्या जेल है : स्वच्छता पर हुए मोहित, वॉल और कैनवास पेंटिंग की आर्ट गैलरी का किया शुभारंभ

ब्यूरो ललित चौधरी

बुलंदशहर में कारागार और होमगार्ड मंत्री ने जेल का निरीक्षण किया। इस दौरान सभी व्यवस्थाएं चाक-चौबंद मिलने पर वह कह उठे कि वाह क्या जेल है। दरअसल जेल की सुंदरता और स्वच्छता पर वह मोहित हो गए। कैदियों की पेंटिंग ने भी उनका ध्यान खींचा।

रविवार की दोपहर बाद प्रदेश सरकार के कारागार व होमगार्ड मंत्री धर्मवीर प्रजापति ने जिला जेल का आकस्मिक निरीक्षण किया। इससे पूर्व उन्हें मुख्य द्वार के बाहर गार्ड द्वारा सलामी दी गई। कारागार मंत्री की ओर से कारागार के मुख्य द्वार पर" आजादी का अमृत महोत्सव"के उपलक्ष्य में नवनिर्मित "बुलंदशहर व बुलंदशहर जेल का आजादी का इतिहास " नामक स्मारक/शिलापट का उद्घाटन किया गया।

वॉल और कैनवास पेंटिंग की आर्ट गैलरी का शुभारंभ

कारागार में मंत्री ने बंदियों द्वारा तैयार की गई वाॅल पेंटिंग और केनवास पेंटिंग की आर्ट गैलरी का उद्घाटन किया। अन्न भंडारण के इंतजामों को परखा। उच्च गुणवत्ता वाले राशन पर संतोष जाहिर किया। इस दौरान मंत्री ने निर्देश दिए कि कैदियों को उच्च गुणवत्ता वाला भोजन ही दिया जाए।

मंत्री ने पौधारोपण कर पर्यावरण संरक्षण का दिया संदेश

मंत्री ने कारागार परिसर में चंदन व रुद्राक्ष के पवित्र पौधों का रोपण कर पर्यावरण संरक्षण का संदेश दिया। मंत्री दीवारों पर बंदियों द्वारा तैयार पेंटिंग देखकर बहुत प्रभावित हुए। जेल अधीक्षक मिजाजी लाल को निर्देश दिए कि इसकी फोटोग्राफी व वीडियोग्राफी कराकर हमें उपलब्ध कराएं।

और नया पुराने

खबर पढ़ रहे लोग: 0