बुलंदशहर। हर घर झंडा, हर-घर तिरंगा को बढ़ावा देने के लिए निकाली गयी जागरूकता रैली

 

रिपो० सुभाष सिंह 

बुलन्दशहर/शिकारपुर। आजादी के अमृत महोत्सव पर किसान इण्टर कालिज सरावा ब्लॉक शिकारपुर के छात्र छात्राओं ने एक भारत श्रेष्ठ भारत अभियान के तहत अपने हाथों में तिरंगा झंडा लेकर गाँव सरावा मे पैदल रैली के माध्यम से लोगो को जागरूक किया। जागरूकता रैली गाँव की कुंज गलियों के रास्ते होते हुए पुन: विद्यालय परिसर को पहुंची।

मौके पर मौजूद रहे विधालय के प्रधानाचार्य करन सिंह ने कहा कि यह अभियान देश के विभिन्न राज्यों में सांस्कृतिक एकता को बढ़ावा देने के लिए शुरू किया गया है। विभिन्न सांस्कृतिक गतिविधियों के माध्यम से राष्ट्रीय एकता की भावना को बढ़ावा देना इसका मुख्य उद्देश्य है। साथ ही उन्होंने बताया कि हर घर झंडा, हर-घर तिरंगा के तहत सभी घरों पर 15 अगस्त के दिन आप सभी बच्चे अपने अभिभावकों को जागरूक कर झंडोत्तोलन कराएं। 

वही विद्यालय के प्रधानाचार्य करन सिंह ने कहा कि सरकार की मानसा है कि हर एक घर पर आन बान शान से तिरंगा झंडा लहरे और झंडे को सलामी दी जाए। ताकि दुनिया भर में हमारे देश का नाम रोशन हो। मौके पर विधालय के प्रधानाचार्य स्टाफ सहित और प्राथमिक विद्यालय सरावा के प्रधानाचार्य मुकेश कुमार शर्मा व इण्टर कालिज सरावा के छात्र-छात्राएं मौजूद रहे।


बुलंदशहर। एसएसवीएम इंटर कॉलेज के प्रधानाचार्य से अभिभावकों को मिलना हुआ भारी

बुलन्दशहर/शिकारपुर। शिकारपुर के सुरजभान सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज के प्रधानाचार्य प्रभात गुप्ता से अभिभावकों का मिलना हुआ भारी बताते चलें कि विद्यालय के गेट पर लगे गार्ड ने अभिभावकों को प्रधानाचार्य से मुलाकात तक नहीं करने दी इतना ही नहीं अभिभावक को अपने पास कुछ देर खड़ा करने के उपरांत बताया कि प्रधानाचार्य विद्यालय के किसी कार्य से बिजी हैं वह आपसे फिलहाल मुकाम मुलाकात नहीं कर सकते लेकिन अभिभावकों को प्रधानाचार्य से मिलना भी विद्यालय का ही कार्य होता है परंतु अभिभावक अपने बच्चे की कुछ पर्सनल शिकायत लेकर सूरजभान सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज शिकारपुर अपने गांव से करीब 10 किलोमीटर दूर आया था परंतु इंटर कॉलेज के गार्ड ने अभिभावक को प्रधानाचार्य जी से मुलाकात नहीं करने दी।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने