बुलंदशहर। कृष्ण जन्माष्टमी पर निकाली शोभायात्रा, श्रद्धालुओं ने जगह-जगह किया स्वागत

 

रिपो० रीशू कुमार

बुलंदशहर/शिकारपुर। छतारी में कृष्ण जन्माष्टमी पर ग्रामीणों के सहयोग से शोभायात्रा का आयोजन किया गया आयोजित शोभायात्रा का ग्रामीणों ने जगह-जगह पुष्प वर्षा कर स्वागत किया। छतारी समेत जयरामपुर में कृष्ण जन्माष्टमी पर शोभायात्रा का आयोजन किया गया।

आयोजित शोभायात्रा का शुभारंभ शिव मन्दिर से हुआ जिसके बाद गांव के मुख्य मार्ग समेत कीरतपुर, समसपुर, सहित मदनपुर में शोभायात्रा का निकाली गई कीरतपुर में ग्राम प्रधान विमल राघव ने पिता मुकेश कुमार के साथ भगवान श्री कृष्ण की पूजा-अर्चना की ग्रामीणों ने भगवान श्री कृष्ण की शोभायात्रा का स्वागत किया। 

इस मौके पर रघुवीर शर्मा, सुरेश चन्द, राजपाल, हरी चन्द, सत्यदेव, लेखराज सिंह, सतवीर, नोहवत सिंह, विपिन शर्मा, रामकुमार गौड़़, भूपेंद्र, सर्वेन्द्र कुमार, सहित अन्य मौजूद रहे।


बुलंदशहर। इन्द्र कुमार मेघवाल को न्याय दिलाने के लिए जनता में आक्रोश निकाला कैंडल मार्च

बुलंदशहर/शिकारपुर। नगर में बहुजन समाज के लोगों ने 9 वर्ष के छात्र स्वर्गीय इन्द्र मेघवाल के हत्यारों को फांसी की मांग करते हुए कैंडल मार्च निकाला सभी लोगों ने राजस्थान सरकार के खिलाफ रोष प्रकट किया और विद्यालय संचालक को तुरन्त उचित कार्रवाई द्वारा फांसी की मांग की। और दो मिनट का मौन धारण कर दी श्रद्धांजलि।

यह घटना राजस्थान के जालौर जिले के एक छोटे से गांव में एक निजी विद्यालय की है विद्यालय परिसर के अन्दर एक पानी का मटका रखा हुआ था उस मटके से तीसरी कक्षा में पढ़ने वाले 9 वर्षीय इन्द्र कुमार मेघवाल ने पानी पी लिया बस इसी बात से नाराज विद्यालय संचालक ने उस बच्चे को इतना पीटा की उसको अस्पताल में भर्ती करना पड़ा और वहां उसकी मौत हो गई। 

उस बच्चे को पीटने की वजह सिर्फ इतनी थी कि वह दलित था स्वतंत्र भारत के अन्दर आज भी गुलामी का जीवन देखने को मिल रहा है जहां लोग पानी पीने के लिए भी अपनी जान गवा रहे है कैंडल मार्च चेनपुरा चौराहे के निकट ओमकार धर्मशाला से शुरू हो कर बड़ा बाजार, छोटा बाजार, खुर्जा अड्डे अंबेडकर चौक पर जा कर समाप्त हुआ। 

कैंडल मार्च में अनेकों लोग उपस्थित रहे जिनमें मुख्य रुप से इंजीनियर अरुण गौतम, सतीश गौतम, धर्मेंद्र कुमार, मोंटी वाल्मीकि, नीरज एडवोकेट, सतीश ठेकेदार, करण जाटव, वीरू गौतम, विनय गौतम, मनोज बाल्मीकि, विनीत वाल्मीकि, राहुल वाल्मीकि, लोकेश गौतम, अतुल कुमार, राकेश गौतम, संजय सिंह, ऋषि कुमार, राहुल कुमार, सुमित कुमार, छोटू कुमार, आदि सैकड़ों लोग मौजूद रहे।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने