कानपुर : विकास दुबे एनकाउंटर में शामिल दरोगा ने खाया जहर, मौत

डेस्क, समाचार दर्पण लाइव

कानपुर के कुख्यात गैंगस्टर विकास दुबे एनकाउंटर में शामिल रहे दरोगा अनूप सिंह ने 10 तारीख को जहर खा लिया था. अनूप सिंह की आज इलाज के दौरान मौत हो गई है. चर्चा है कि अनूप सिंह का किसी महिला कांस्टेबल के साथ अफेयर चल रहा था, 10 तारीख को दोनों के बीच विवाद हो गया था.

कानपुर के कुख्यात गैंगस्टर विकास दुबे एनकाउंटर में शामिल रहे दरोगा अनूप सिंह की आज मौत हो गई. अनूप सिंह इस समय विधनु थाने में तैनात थे, जहां उन्हें सस्पेंड कर दिया गया था. अनूप सिंह ने 10 तारीख को जहर खा लिया था, जिसके बाद उन्हें गंभीर हालत में रीजेंसी हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया था. आज अनूप सिंह का निधन हो गया था.

अनूप सिंह, उस टीम के साथ थे जो विकास को लेकर आ रही थी. जब जीप पलटने पर विकास दुबे सुबह भागा था और उस दौरान जो पुलिस कर्मी घायल हुए थे, उसमें अनूप भी था. कई हॉस्पिटल में रहने के बाद वह ठीक हो गए थे. फिलहाल दरोगा अनूप सिंह को 2 महीने पहले ही विधनु थाने से सस्पेंड किया गया था.

अनूप सिंह ने जहर क्यों खाया? इसका खुलासा अभी तो न परिजन कर रहे हैं और न ही पुलिस. हालांकि चर्चा है कि अनूप सिंह का किसी लेडिज कांस्टेबल के साथ अफेयर चल रहा था, दोनों फजलगंज थाने में पोस्ट थे. इसके बाद उनका ट्रांसफर हो गया तो दूरियां बढ़ गई. 10 तारीख को दोनों के बीच विवाद हो गया था.

कानपुर पुलिस प्रशासन ने महिला कांस्टेबल को 10 दिन की छुट्टी पर भेज दिया. इससे भी आशंका जोर पकड़ती है कि दरोगा का जहर खाने में महिला कांस्टेबल से संबंधों का कोई मामला जरूर बनता है. हालांकि एसपी तेज स्वरूप सिंह का कहना है कि जो संबंधों की बात आ रही है, उसकी जांच की जा रही है, उसको छुट्टी पर भेजा गया है.

कानपुर सिटी के ज्वाइंट कमिश्नर आनंद प्रकाश तिवारी का कहना है कि हम अपने स्तर पर भी पूरे मामले की जांच कर रहे हैं, आगे से ऐसी घटना न हो इसलिए हम इस घटना का बारीकी से निरीक्षण कर रहे हैं, हर बिंदु की जांच कर रहे हैं, इस मामले पर दरोगा अनूप के परिजनों से बात करने की कोशिश की.

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने