बुलंदशहर। महाकाली की शोभा यात्रा : द्वितीय नवरात्रे में बाल मण्डल काली कमेटी ने नगर में निकाली महाकाली की शोभायात्रा

 

रिपो० रिशू कुमार

शिकारपुर। नगर में हर वर्ष महाकाली की शोभा यात्रा निकाली जाती है यह हर्ष की बात है कि हर वर्ष की भांति इस वर्ष महाकाली की भव्य शोभायात्रा काफी जोर शोर के साथ महाकाली मन्दिर से निकाली गई। द्वितीय नवरात्रे में बाल मण्डल काली कमेटी द्वारा महाकाली की शोभा यात्रा बड़े ही धूमधाम से निकाली गई। 

महाकाली की शोभा यात्रा महाकाली मन्दिर से शुरू हो कर डाकखाने वाली गली, मुख्य बाजार, बर्फ चौराहा, मौथरपुरा, होते हुए महाकाली मन्दिर पर जा कर महाकाली की शोभा यात्रा सम्पन्न हुई महाकाली शोभायात्रा में खिलाड़ियों ने नए-नए करतब दिखाए और महाकाली ने श्रद्धालुओं को प्रसाद दिया और महाकाली नन्ने-मुन्ने बच्चों को अपने हाथों में लेकर खेली भक्तों ने महाकाली के साथ डांस किया और जमकर फूलों की बरसात की। 

वहीं रितीक शर्मा ने बताया कि महाकाली की शोभायात्रा में महाकाली की पूजा अर्चना करते है और महाकाली का खपर भी भरते है और महाकाली से महाकाली के भक्त छोटे-छोटे बच्चों को भी महाकाली के हाथों से खिलवाते है और प्रसाद भी लेते है महाकाली की शोभायात्रा देखने के लिए काफी दूर-दूर से लोग आते है। 

महाकाली की शोभायात्रा में प्रधान लकी शर्मा, कोषाध्यक्ष मानस सिंघल, पूर्व प्रधान प्रथम गुप्ता, कुणाल जोशी, राज भरद्वाज, प्रशांत जोशी, यश मित्तल, कान्हा मित्तल, डुग्गू मित्तल, आदि मौजूद रहे बाल मण्डल काली कमेटी खिलाड़ी प्रियांशु शर्मा, ऋषभ शर्मा।

और नया पुराने

खबर पढ़ रहे लोग: 0