यूपी। सहारनपुर, प्रयागराज, हथरस, मुरादाबाद, फिरोजाबाद सहित कई जिलों में बबाल, अब तक 136 गिरफ्तार

 

ब्यूरो ललित चौधरी

यूपी में शुक्रवार को जुमे की नमाज के बाद सहारनपुर, प्रयागराज, हथरस, मुरादाबाद, फिरोजाबाद और अंबेडकर नगर समेत कई जिलों में लोगों द्वारा नारेबाजी और पथराव किया गया।

उत्तर प्रदेश के प्रयागराज जिले में शुक्रवार को जुमे की नमाज के बाद लोगों द्वारा नारेबाजी और पथराव किया गया। प्रयागराज जिले के अटाला इलाके में पथराव की घटना के बाद कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए क्षेत्र में अतिरिक्त पुलिस बल भेजा गया है। राज्य कई जगहों पर लोगों ने जुमे की नमाज के बाद बीजेपी की निलंबित नेता नुपुर शर्मा के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर नारेबाजी की।

यूपी में प्रयागराज के अलावा सहारनपुर, मुरादाबाद, फिरोजाबाद और हाथरस में जुमे की नमाज के बाद विरोध प्रदर्शन हुए हैं. सभी जगहों पर पुलिस की कोशिश है कि उपद्रव करने वालों को वापस उनके घरों को भेजा जाए. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राज्य के विभिन्न शहरों में पथराव की घटनाओं के बाद प्रदर्शनकारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं।

वहीं इस पूरे मामले पर यूपी के एडीजी (लॉ एंड ऑर्डर) प्रशांत कुमार ने बताया कि अब तक 136 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. इसमें से सहारनपुर से 45, प्रयागराज से 37, हथरस से 20, मुरादाबाद से 7, फिरोजाबाद से 4 और अंबेडकर नगर से 23 लोग गिरफ्तार किए गए हैं।

निलंबित बीजेपी नेता नुपुर शर्मा और निष्कासित नेता नवीन जिंदल की भड़काऊ टिप्पणी के खिलाफ दिल्ली की जामा मस्जिद में बड़ी संख्या में लोगों ने शुक्रवार को विरोध प्रदर्शन किया. जामा मस्जिद के शाही इमाम का कहना है कि मस्जिद ने विरोध का कोई आह्वान नहीं किया. वहीं डीसीपी सेंट्रल स्वेता चौहान ने कहा कि अगर बिना परमिशन प्रर्दशन किया होगा तो कार्रवाई होगी।

नुपुर शर्मा के बयान पर आक्रोशित लोगों ने शुक्रवार को रांची में हिंसक प्रदर्शन किया. भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पुलिस को हवाई फायरिंग करनी पड़ी. पुलिस ने जब लाठीचार्ज किया तो भीड़ की ओर से पत्थर चलाये गये. पत्थरबाजी में पुलिस के कई जवानों को चोट लगी. उसके बाद भीड़ को हटाने के लिए पुलिस को हवाई फायरिंग की।

और नया पुराने

खबर पढ़ रहे लोग: 0