बुलंदशहर। बाबा महाकाल की आरती में महिला पुरूष काफी दूर-दूर से शिरकत करते है

रिपो रीशू कुमार

प्रत्येक सोमवार को भिन्न प्रकार के प्रसाद का वितरण : सत्यवती देवी शर्मा

बुलंदशहर/शिकारपुर। नगर के मौहल्ला महल गली में स्थित प्राचीन शिव शक्ति चमत्कारी मन्दिर में हर सोमवार को हो रही बाबा महाकाल की आरती में महिला पुरूष काफी दूर-दूर से आ शिरकत करते है सावन का महिना भोले बाबा की जयकारों से गूंज उठता है। 

प्रत्येक सोमवार को बाबा महाकाल का भव्य सिंगार किया जाता है और बाबा महाकाल की आरती के पश्चात प्रत्येक सोमवार को भिन्न प्रकार के प्रसाद का वितरण किया जाता है सत्यवती देवी शर्मा, ने बताया कि सावन माह में जगह-जगह भंडारे का आयोजन किया जाता है और अपनी-अपनी इच्छा होती है कि सावन माह में प्रसाद बांटना चाहिए। 

वहीं अग्रवाल एकाउंट सोलुसन पॉइंट के प्रबंधक सुनील कुमार अग्रवाल, ने बताया कि प्राचीन काल से ही लोगों की विशेष आस्था रही है और चमत्कारी बाबा का आशीर्वाद सभी भक्त जनों मिलता रहा है प्रत्येक श्रद्धालु की प्रत्येक मनोकामना बाबा के मन्दिर में आने के बाद अवश्य पूर्ण होती है सुधीर कुमार मित्तल, ने बताया कि मन्दिर में हर सोमवार को विराट महाकाल आरती होती है।

इस मौके पर रचित मित्तल, कुनाल जोशी, लकी शर्मा, आशीष, प्रशान्त जोशी, भावेश कुमार, विशाल जोशी, मोनू शर्मा, भवानी जोशी, आदि मौजूद रहे।


बुलंदशहर। नगर के एक प्रसिद्ध हलवाई ने भोले बाबा के भंडारे का किया आयोजन

बुलंदशहर/शिकारपुर। नगर के एक प्रसिद्ध हलवाई ने भोले बाबा के भंडारे का आयोजन किया गया जिसमें भक्तों ने प्रसाद वितरित कर भोले बाबा की सेवा की साथी भक्तों ने बताया कि सावन का महीना भोले बाबा की जयकारों से गूंजता है इस महीने में जगह-जगह भंडारे किए जाते है प्रसिद्ध हलवाई, ने बताया कि सावन का महीना भोले बाबा की जयकारों से गूंजता है। 

सावन के महिने में शिव भोले बाबा के भक्त भंडारे करते है वहीं शिकारपुर नगर के एक प्रसिद्ध हलवाई ने भी बड़ा महादेव मन्दिर पर भोले बाबा को भोग लगा कर आस-पास के दुकानदारों को प्रसाद बांटा और राहगीरों को रोक-रोक कर ठंडे का प्रसाद दिया जो भी प्रसाद खा रहा था वे यही बोल रहा था की ठंडे का प्रसाद तो बहुत अच्छा बना हुआ है वहीं शिकारपुर नगर के प्रसिद्ध हलवाई ने बताया कि सावन के महिने में प्रसाद बांटने से मन में खुशी आती है और अपनी-अपनी इच्छा से लोग सावन माह में प्रसाद बांटते है।


बुलंदशहर। संस्कार इलैक्ट्रीकल्स टाईल्स एण्ड सैनेट्री होम पर भोले बाबा के भंडारे का हुआ आयोजन

बुलंदशहर/शिकारपुर। नगर के मौहल्ला पैठ चौराहे के निकट संस्कार इलैक्ट्रीकल्स टाईल्स एण्ड सैनेट्री होम पर भोले बाबा के भंडारे का आयोजन किया गया जिसमें भक्तों ने प्रसाद वितरित कर भोले बाबा की सेवा की साथी भक्तों ने बताया कि सावन का महीना भोले बाबा की जयकारों से गूंजता है इस महीने में जगह-जगह भंडारे किए जाते है निखिल मित्तल उर्फ चीनू, ने बताया कि सावन का महीना भोले बाबा की जयकारों से गूंजता है सावन के महिने में शिव भोले बाबा के भक्त भंडारे करते है ।


एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने