अलीगढ़ में किसान के घेर में लगी आग:छप्पर में बंधे चार मवेशी जिंदा जले, तीन गायें व एक भैंस शामिल

निखिल शर्मा

अलीगढ़ के थाना अकराबाद इलाके के गांव दुम्हेरा में मंगलवार रात किसान के घेर में अचानक आग लग गई। आग लगने से घेर में बंधे चार पशुओं की जिंदा जलकर मौत हो गई। आग की सूचना पर सीओ व पनैठी चौकी इंचार्ज मौके पर पहुंचे।

पुलिस की टीम ने घटनास्थल का जायजा लिया। साथ ही पीड़ित किसानों से बातचीत की। इससे पहले ही ग्रामीणों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया, लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी। आग से लाखों का नुकसान होना बताया जा रहा है।

काफी देर बाद आग पर पाया काबू

जानकारी के मुताबिक, गांव दुम्हेरा निवासी पुष्पेंद्र पुत्र नेमपाल सिंह ने बताया कि कल रात में ठंड के कारण अपने मवेशियों को घेर में बांधकर घर पर सोने चले गए थे। इसके कुछ देर बाद अचानक घेर में आग लग गई। देखते ही देखते आग ने विकराल रूप ले लिया। आग की लपटें निकलता देख ग्रामीण एकत्र हो गए। उन्होंने आग बुझाने का प्रयास किया, लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी।

आग में जलकर पशुओं की मौत

उन्होंने बताया कि छप्पर में बंधी तीन गाय व एक भैंस आग की चपेट में आ गए, जिससे उनकी मौत हो गई। किसान ने बताया कि उसे लाखों का नुकसान हुआ है। उधर, आग की सूचना पर सीओ बरला अभय कुमार पांडेय व पनैठी चौकी इंचार्ज अंशुल शर्मा मौके पर पहुंच गए। उन्होंने घटना की जानकारी पीड़ित व ग्रामीणों से ली। देर रात पुलिस मामले की विभिन्न पहलुओं पर जांच पड़ताल करने में जुटी थी। आग लगने का कारण भी पता किया गया। पुलिस का कहना है कि आग लगने का कारण पता नहीं चल पाया है, जांच की जा रही है।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने