अलीगढ़। मकर संक्रांति के पर्व पर हरदुआगंज के गांव जरौठी में बांटी गरीब महिलाओं को शॉल, बुजुर्ग महिलाओ ने सोल पाकर की ख़ुशी जाहिर की.... देखें विडियो



रिपो० सुबेश शर्मा

संक्रांति का त्यौहार मकर संक्रांति पौष मास में जब इस दिन सूर्य धनु राशि को छोड़ मकर राशि में प्रवेश करता है तभी इस पर्व को मनाया जाता है। मकर संक्रांति का पर्व हिंदू धर्म के लोगों के लिए महत्वपूर्ण है। पवित्र जल गंगा नदी में स्नान कर सूर्य की पूजा की जाती है। मकर संक्रांति से ही सभी प्रकार के शुभ कार्य हो सकते हैं। इस दिन को पवित्र रखा गया है।

हरदुआगंज। क्षेत्र के के गाँव जरौठी मे मकर संक्रांति के त्योहार को जरूरत मंदों को 101 शॉल बांटी गई, जिसमे गांव की अशहाय महिलाओ के शॉल बांटी गई। ग्रामीण अंचल कि जरूरतमंदों को भीषण ठंड से निजात दिलाने के लिए क्षेत्र के गांव जारोठी मेंं अशोक कुमार लोधी उर्फ अशोक मंत्री ने शॉल वितरण की। 

हरदुआगंज क्षेत्र के गांव जरौठी मे मकर संक्रांति के त्योहार पर अशोक कुमार लोधी जो कि बार्ड नंबर 11 के सदस्य है। गांव की बुजुर्ग अशहाय महिलाओ को मकर संक्रांति के पर्व पर मिठाई व जलपान कराया। वहीं अपनी इच्छा से अधिक से अधिक महिलाओं को शॉल वितरण की।

अशोक कुमार लोधी उर्फ अशोक मंत्री का कहना है कि इस कठिन दौर में मेरी बुजुर्ग माताओं को इंसानियत की लोगों के आपसी सहयोग व मदद और सहानुभूति की जरूरत है इन्हीं भावनाओं से प्रेरित होकर कड़कड़ाती ठण्ड की मार झेल रहे जरूरतमंदों को शॉल वितरण किये है। जिसमें अधिकतर वो लोग हैं जो इस समय बस अपना गुजार बसर कर रहे हैं। अशोक कुमार लोधी उर्फ अशोक मंत्री अपनी धर्मपत्नी प्रेमकुमारी देवी और बेटे सूरज सिंह राजपूत, बबलू राजपूत के साथ मिलकर शॉल बांट कर आशीर्वाद लिया।

समूह सकी उमादेवी ने सभी महिलाओं को मकर संक्रांति के पर्व पर बुजर्ग महिलाओं को बिस्किट बांट कर सभी का आशीर्वाद लिया। इस मौके पर हरचरण सिंह बीडीसी, डालचंद डीलर, मुकेश चक्कीवाले और बबलू राजपूत आदि लोग मौजूद रहे।

रामवती देवी, ओमवती देवी, सावित्री देवी, रामश्रीदेवी, शीला देवी, वैष्णो देवी, मालती देवी, रानी देवी, कलावती देवी, माल देवी, चंद्रवती, हर प्यारी, ओमवती, महारानी देवी, श्रीमती देवी, बिंदिया देवी, सरिता देवी, पुष्पा देवी, प्रेमवती देवी, रामवती देवी आदि बुजुर्ग महिलाओ ने शॉल पाकर खुशी व्यक्त की।

देखें वीडियो,,,

और नया पुराने

खबर पढ़ रहे लोग: 0